CBI अफसर सीमा पाहूजा करेंगी हाथरस कांड की जांच, ऐसे केस सुलझाने में हासिल है महारत
Advertisement

CBI अफसर सीमा पाहूजा करेंगी हाथरस कांड की जांच, ऐसे केस सुलझाने में हासिल है महारत

सीबीआई ने हाथरस कांड की जांच के लिए विभाग की तेज तर्रार अफसर सीमा पाहूजा को नियुक्त किया है. सीमा पाहूजा इस वक्त डीएसपी (एसीबी गाजियाबाद) हैं. उनको इस तरह के केस सॉल्व करने का बहुत लंबा अनुभव रहा है. 

हाथरस केस में सीबीआई ने सीमा पाहूजा (इनसेट में) को जांच की जिम्मेदारी सौंपी है.

लखनऊ: सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में बीते 14 सितंबर को 19 वर्षीय दलित युवती के साथ हुए कथित गैंगरेप मामले की जांच अपने हाथों में ले ली है. सीबीआई यूनिट लखनऊ की गाजियाबाद टीम ने इस केस में 307, 302, 376 डी, एससी/एसटी एक्ट की धारा 3 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 3 अक्टूबर को इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. केंद्र सरकार से 10 अक्टूबर को मंजूरी मिलने के बाद सीबीआई ने केस में अपनी जांच शुरू कर दी है.

हाथरस कांड में CBI ने दर्ज की FIR, जांच एजेंसी को इन 6 सवालों के जवाब की होगी तलाश

सीबीआई ने हाथरस कांड की जांच के लिए विभाग की तेज-तर्रार अफसर सीमा पाहूजा को नियुक्त किया है. सीमा पाहूजा इस वक्त डीएसपी (एसीबी गाजियाबाद) हैं. उनको इस तरह के केस सॉल्व करने का बहुत लंबा अनुभव रहा है. वर्ष 2017 में शिमला के कोठकोइया गैंगरेप और मर्डर मामले में जांच के निए सीमा पाहूजा को विशेष तौर पर नियुक्त किया गया था. उन्हें सीबीआई में अपनी सेवा के लिए 2014 में पुलिस पदक भी मिल चुका है.

VIDEO: महिला कार्यकर्ता कर रही थी टिकट देने का विरोध, कांग्रेस नेताओं ने पीटा

वर्ष 2018 में सीबीआई के लिए सबसे ज्यादा सॉल्व करने वाले अफसरों में भी सीमा पाहूजा का नाम शामिल था. इसके लिए उन्हें यूनियन होम मिनिस्टर मेडल भी मिल चुका है. केस दर्ज करने के बाद अब माना जा रहा है कि जल्द ही सीबीआई की टीम हाथरस जाएगी और इस पूरे मामले को लेकर पीड़िता के परिजनों के बयान दर्ज करेगी. सीबीआई ने हाथरस कांड में हत्या (302), हत्या का प्रयास (307), सामूहिक बलात्कार (376 डी) और एससी/एसटी एक्ट (SC/ST Act) की धारा 3 के तहत एफआईआर दर्ज की है.

WATCH LIVE TV

Trending news