CBSE 10th result 2018: गाजियाबाद की सान्या गांधी ने 'दिव्यांग' कैटेगरी में किया टॉप
Advertisement

CBSE 10th result 2018: गाजियाबाद की सान्या गांधी ने 'दिव्यांग' कैटेगरी में किया टॉप

गाजियाबाद की छात्र सान्या गांधी ने CBSE दिव्यांग कैटेगरी में टॉप किया है.

गाजियाबाद के उत्तम स्कूल फॉर गर्ल की छात्रा हैं सान्या गांधी.

गाजियाबाद: CBSE 10वीं बोर्ड के नतीजे आ गए हैं. इस साल चार छात्र 500 में 499 नंबर लाकर टॉप किए हैं. इन टॉपरों में रिमझिम अग्रवाल, आरपी पब्लिक स्कूल, बिजनौर और नंदनी गर्ग, स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल, शामली भी शामिल हैं. दिव्यांग कोटे में गाजियाबाद की छात्रा सान्या गांधी ने टॉप किया है. सान्या गांधी गाजियाबाद के उत्तम स्कूल फॉर गर्ल की छात्रा हैं. उन्होंने 500 में से 489 नंबर स्कोर किया है. सान्या नेत्रहीन कैटेगरी में टॉप की हैं. इस उपलब्धि से उनके परिजन और स्कूल के सभी शिक्षक और छात्र बेहद खुश हैं. इस मौके पर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर सभी अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं.

  1. गाजियाबाद की बेटी ने किया टॉप
  2. दिव्यांग कैटेगरी में किया टॉप
  3. सान्या गांधी ने 489 स्कोर किया

नंदिनी गर्ग 500 में से 499 अंक लाकर चार छात्र-छात्राओं के साथ संयुक्‍त रूप से पहले स्‍थान पर हैं. सीबीएसई द्वारा परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद से ही नंदिनी गर्ग के परिवार में खुशी का माहौल है. देश में पहला स्‍थान पाने वाली नंदिनी बचपन से ही अपने बल पर कुछ कर दिखाना चाहती थीं. अब परीक्षा में पहले स्‍थान पर आने के बाद वह इंजीनियर बनना चाहती हैं.

CBSE की 10वीं बोर्ड परीक्षा में शामली की नंदिनी गर्ग ने किया टॉप, पढ़ें उनके बारे में

मां के अनुसार नंदिनी दिन रात मेहनत कर तो पहले से ही कुछ बनने की इच्छा जाहिर कर चुकी थी लेकिन परीक्षा के दौरान उसने खुद ही बता दिया था कि हिंदी में उसका एक नंबर कम आएगा. वहीं नंदिनी की दादी ने बताया 'आज मेरी बेटी ने हमारा नाम रोशन किया है और मैं चाहती हूं कि सभी लड़कियों के मां-बाप अपनी बेटी को खुलकर पढ़ाई करने दें. उन्होंने बताया कि मैं हर मां-बाप से रिक्वेस्ट करती हूं कि वह अपनी बेटी को खुलकर जीने का और ऊंचाइयों को छूने का मौका दें.

Trending news