close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आजम के जिस रिजॉर्ट में पकड़ी गई बिजली चोरी, उसी 'हमसफर' के मेहमान बनेंगे अखिलेश

Rampur: वहीं, जौहर यूनिवर्सिटी में बने लोक निर्माण विभाग का गेस्ट हाउस भी अब वीआईपी के लिए खोला जाएगा. इसके लिए जिलाधिकारी ने गेस्ट हाउस को चालू कराने के निर्देश दिए हैं.

 आजम के जिस रिजॉर्ट में पकड़ी गई बिजली चोरी, उसी 'हमसफर' के मेहमान बनेंगे अखिलेश
सरकारी नलकूप का इस्तेमाल भी सिर्फ इसी रिजॉर्ट में हो रहा था.

रामपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव  (Akhilesh Yadav) रामपुर (Rampur) यात्रा पर आने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक, आगामी 13 और 14 सितंबर को वह रामपुर पहुंच रहे हैं. वह आजम खान (Azam Khan) के हमसफर रिजॉर्ट में ठहरेंगे. ये वही रिसोर्ट् है जहां पिछले दिनों बिजली चोरी का मामला भी पकड़ा गया था. 

जानकारी के मुताबिक, ग्रामीणों ने नाम पर बने सरकारी पैसे से नलकूप का इस्तेमाल भी सिर्फ इसी रिजॉर्ट में हो रहा था. आरोप है कि सरकारी नलकूप से सिर्फ आजम खान के खेत उससे सींचे जाते थे. इतना ही नहीं नगर पालिका ने वहां पानी की टंकी तक बना दी और जिसका लाभ सिर्फ आजम खान के परिवार के रिजॉर्ट को मिल रहा था.

रामपुर डीएम की मानें तो जांच में बहुत चौकाने वाले मामले सामने आए है. आजम खान ने किसानों के लिए लगाया गया नलकूप नियमविरुद्ध ऐसी जगह लगवाया, जहां से इस पूरे नलकूप से सिर्फ आजम खान ही खेती कर सकते हैं. ये अनियमित कार्य है क्योंकि नियम अनुसार नलकूप की शिफ्टिंग नहीं हो सकती. 2004-05 में किसानो के लिए बने नलकूप पर शिफ्ट करने के लिए जितने भी अधिकारी-कर्मचारी ज़िम्मेदार हैं. उन पर कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए हैं.

लाइव टीवी देखें

दूसरा हमसफर रिजॉर्ट्स के पास ग्रामीण पेय जल योजना के तहत पानी की टंकी बना दी गई, जिससे ग्रमीणों के लिए पानी जाना था, लेकिन उसकी पूरी सप्लाई सिर्फ हमसफर रेसोर्ट को दी गई. ग्रमीणों को लाभ नहीं मिला. आपको बता दें कि ये नगरपालिका ने अपने क्षेत्र से बाहर जाकर काम किया. इन सभी मामलों में रिकवरी होगी और आरोपियो के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होगी.

वहीं, जौहर यूनिवर्सिटी में बने लोक निर्माण विभाग का गेस्ट हाउस भी अब वीआईपी के लिए खोला जाएगा. इसके लिए जिलाधिकारी ने गेस्ट हाउस को चालू कराने के निर्देश दिए हैं. डीएम ने बताया कि वहां कुछ छोटे-मोटे कार्य रह गए हैं, वो किये जा रहे है. लोक निर्माण विभाग की तरफ से कवायद शुरू कर दी गई है. इसके लिए बिजलीघर के बराबर से रास्ता दिया जा रहा है.