प्रवासी श्रमिक हमारी पूंजी और ताकत, इनके साथ मिलकर करेंगे नए UP का निर्माण: CM योगी
Advertisement

प्रवासी श्रमिक हमारी पूंजी और ताकत, इनके साथ मिलकर करेंगे नए UP का निर्माण: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को औद्योगिक संगठनों के साथ बैठक की और लॉकडाउन में दूसरे राज्यों से लौटे श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराने के लिए समझौता ज्ञापनों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में बाहर से वापस आ रहे श्रमिकों और कामगारों को उनकी दक्षता के अनुसार स्थानीय स्तर पर रोजगार देना उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. इस संबंध में स्किल डिवेलपमेंट व राजस्व विभाग द्वारा हर आने वाले श्रमिक की स्किल मैपिंग हो रही है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कामगारों को प्रदेश में रोजगार देने के लिए लघु उद्योग सबसे बड़ा साधन है. हमारी सरकार सभी श्रमिकों और कामगारों को उनकी दक्षता के अनुसार रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने बताया कि अब तक करीब 18 लाख प्रवासी श्रमिकों की स्किल मैपिंग हो चुकी है. सीएम योगी ने कहा कि बाकी श्रमिकों की सुरक्षित और ससम्मान वापसी भी उनकी सरकार की प्रतिबद्धता है.

रामपुर: यतीमखाना प्रकरण में SP सांसद आजम खान को MP-MLA कोर्ट से मिली जमानत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को औद्योगिक संगठनों के साथ बैठक की और लॉकडाउन में दूसरे राज्यों से लौटे श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराने के लिए समझौता ज्ञापनों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए. इंडियन इंड्रस्टीज एसोसिएशन, फिक्की, लघु उद्योग भारती, नरडेको और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच हुए इस करार से 11 लाख कामगारों और श्रमिकों को रोजगार मिलेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा, 'वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जिस मजबूती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर आप सभी ने कार्य किया, उसके लिए मैं हृदय से आपको धन्यवाद देता हूं. जितने भी कामगार व श्रमिक दूसरे राज्यों से वापस आ रहे हैं, वे हमारी ताकत और पूंजी हैं. अब हम इनका इस्तेमाल नए उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए करेंगे. यह शुरू भी हो चुका है.'

WATCH LIVE TV

Trending news