कोरोना टेस्टिंग को लेकर CM योगी ने दिया नया टार्गेट, UP में 35 हजार टेस्ट प्रतिदिन करने के निर्देश
Advertisement

कोरोना टेस्टिंग को लेकर CM योगी ने दिया नया टार्गेट, UP में 35 हजार टेस्ट प्रतिदिन करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने निजी चिकित्सालयों को ट्रूनैट मशीन की स्थापना एवं उसके उपयोग के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा है. 

फाइल फोटो.

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 की बैठक में कोरोना टेस्टिंग को लेकर अधिकारियों को नया टार्गेट दिया है. सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन 35 हजार टेस्ट किए जाएं. उन्होंने रैपिड एन्टीजन टेस्ट के जरिए भी प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने के लिए कहा है.

टीम-11 की महत्वपूर्ण बैठक में सीएम योगी ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा सैम्पल लेने के लिए अतिरिक्त टीमें लगाई जाएं. टीम के सदस्यों को सैम्पल कलेक्शन का प्रशिक्षण दिया जाए. मुख्यमंत्री ने टेस्टिंग प्रयोगशालाओं के सभी जांच उपकरणों को भी क्रियाशील रखने के लिए कहा है.

मुख्यमंत्री ने निजी चिकित्सालयों को ट्रूनैट मशीन की स्थापना एवं उसके उपयोग के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा है. अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अस्पतालों में 48 घंटे का ऑक्सीजन बैकअप जरूर उपलब्ध हो. साथ ही कोविड हेल्प डेस्क की संख्या बढ़ाई जाए.

विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश
उत्तर प्रदेश में 3 दिवसीय विशेष स्वच्छता अभियान संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं. स्वच्छता अभियान आने वाले वक्त में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलाया जाएगा. सीएम ने कहा कि विशेष स्वच्छता अभियान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान जरूर रखा जाए.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के दौरान एन्टीलार्वा रसायन का छिड़काव हो, फॉगिंग की भी प्रभावी कार्रवाई की जाए. पानी की टंकियों की सफाई पर विशेष ध्यान दें. साथ ही गांवों में सामुदयिक शौचालय का भी निर्माण किया जाए.

सीएम योगी ने कहा कि अनलॉक अवधि में भी लोग अनावश्यक घर से बाहर न निकलें. पुलिस और पीएसी कर्मियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए भी सभी जरूरी कदम उठाएं जाएं.

Trending news