लखनऊ के अस्पतालों की व्यवस्था परखने में जुटे सीएम योगी, अचानक पहुंचे सिविल हॉस्पिटल
Advertisement

लखनऊ के अस्पतालों की व्यवस्था परखने में जुटे सीएम योगी, अचानक पहुंचे सिविल हॉस्पिटल

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश में काम युद्धस्तर पर जारी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को परखने के लिए आजकल खुद ही अस्पतालों का औचक दौरा कर रहे हैं.

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल का निरीक्षण करते सीएम योगी

लखनऊ: कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश में काम युद्धस्तर पर जारी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को परखने के लिए आजकल खुद ही अस्पतालों का औचक दौरा कर रहे हैं. इसी सिलसिले में आज सीएम डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी यानि सिविल अस्पताल पहुंचे और यहां की सुविधाओं का जायजा लिया.

  1. राजधानी के अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं मुख्यमंत्री 
  2. बुधवार को डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे थे सीएम योगी
  3. स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर जनता से लेते हैं फीडबैक

पूर्व सूचना के बगैर ही पहुंचे सीएम योगी 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचने से पहले कोई सूचना भी नहीं दी. अचानक ही वे चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना के साथ हॉस्पिटल के इमरजेंसी वॉर्ड से लेकर अन्य सभी वॉर्डों में एक-एक करके पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों और डॉक्टर्स को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए. स्वास्थ्यकर्मियों को बचाव के लिए भी उन्होंने सचेत किया. 

इसे भी पढ़िए : आज उत्तर प्रदेश में मौसम ने बदली करवट, आंधी और बारिश के आसार 

कल पहुंचे थे डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल 
इससे पहले बुधवार को भी सीएम योगी अचानक ही राजधानी के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंचे थे और वहां मरीजों से बातचीत करके मिल रही सुविधाओं और सेवाओं पर जानकारी ली थी. सीएम ने यहां भी मरीजों की संख्या को लेकर निर्देश दिए थे. 

मंत्रियों को भी अस्पतालों के निरीक्षण का निर्देश 
सीएम योगी ने बैठक करके चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं. सीएम का मानना है कि व्यवस्थाओं को जनता से सीधा फीडबैक पाकर की जमीनी हकीकत का पता लगाया जा सकता है.

WATCH LIVE TV

Trending news