गंभीर बीमारियों के महंगे इलाज के लिए CM योगी ने जारी किए 3 करोड़,194 लोगों को मिलेगा लाभ

 बीमारी से ग्रस्त मरीजों को लाभ देने के लिए विवेकाधीन कोष से इलाज के लिए 3 करोड़ 19 लाख 50 हजार रुपये जारी किए हैं. इस राशि से विभिन्न जनपदों के 194 व्यक्तियों को लाभ मिलेगा

गंभीर बीमारियों के महंगे इलाज के लिए CM योगी ने जारी किए 3 करोड़,194 लोगों को मिलेगा लाभ
सीएम योगी ने जारी की राशि

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार स्वास्थ्य के क्षेत्र में कारगर कदम उठा रही है. सरकार ने प्रदेश में कई योजनाएं लागू की हैं, जिसने मरीजों को लाभ मिल सके. अब सीएम योगी ने गंभीर बीमारी से ग्रस्ति मरीजों को लाभ देने के लिए सहायता राशि भी जारी की है.

सीएम योगी ने कैंसर, हृदय, किडनी तथा लीवर जैसी बीमारी से ग्रस्त मरीजों को लाभ देने के लिए विवेकाधीन कोष से इलाज के लिए 3 करोड़ 19 लाख 50 हजार रुपये जारी किए हैं. इस राशि से विभिन्न जनपदों के 194 व्यक्तियों को लाभ मिलेगा. सरकार द्वारा दी जा रही राशि से मरीज अब अच्छे अस्पताल में अपना इलाज करा सकेंगे.

सीएमओ की ओर ट्वीट कर लिखा गया कि मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा विवेकाधीन कोष से उपचार हेतु विभिन्न जनपदों के 194 व्यक्तियों को ₹3 करोड़ 19 लाख 50 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। अधिकतर लाभार्थी, कैंसर, हृदय, किडनी तथा लीवर जैसी बीमारी से ग्रस्त हैं.

आपको बता दें कि, अक्सर कैंसर, हृदय, किडनी और लीवर खराब होने जैसी बीमारियों का इलाज लोगों को नहीं मिल पाता है. आर्थिक तंगी से जनता इलाज की सुविधा नहीं उठा पाती है. लेकिन सीएम ने अब मरीजों को आर्थिक सहायता देने के लिए मदद के हाथ आगे बढ़ाए हैं.