सीएम योगी का ऐलान, मकर संक्रांति तक यूपी में आ सकती है Corona की वैक्सीन
Advertisement

सीएम योगी का ऐलान, मकर संक्रांति तक यूपी में आ सकती है Corona की वैक्सीन

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि मकर संक्रांति तक प्रदेश की जनता को वैक्सीन मिल सकेगी. जिससे कोरोना जैसी महामारी पर भी रोक लगाई जा सकेगी. 

गोरखपुर में कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

गोरखपुर: दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को गोरखपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता को मकर संक्रांति तक वैक्सीन मिल सकेगी. इस दौरान सीएम गोरखपुर के कलेक्ट्रेट परिसर भी गए. वहां पहुंचकर अधिवक्ता चेंबर के लिए 4.54 करोड़ से बनने वाले बहुमंजिला भवन का शिलान्यास किया. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के लोगों को एक ही जगह पर सुविधाएं देने के लिए अब हर तहसील में अधिवक्ता चैंबर्स बनाए जाएंगे. 

Aadhar Card: आधार कार्ड बनवाने में ना करें गलती, सिर्फ इतने बार ही बदल सकते हैं नाम

मकर संक्राति के पहले यूपी में आ जाएगी वैक्सीन
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से पूरा देश जूझ रहा है. अमेरिका और ब्रिटेन की स्थिति आज काफी खराब है. हमने पीएम मोदी के मार्गदर्शन में कोरोना के खिलाफ मार्च 2020 में कदम उठाना शुरू किया था. आज प्रदेश में ड्राई रन हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि दो महीने पहले यूपी में 68 हजार कोरोना के केस थे. लेकिन अब केवल 13 हजार केस हैं. कोरोना जैसी महामारी में उत्तर प्रदेश, देश का पहला प्रदेश है जहां रिकवरी रेट 70 % है. इस दौरान उन्होंने कहा,"वो विश्वास के साथ कह सकते हैं कि मकर संक्रांति तक प्रदेश की जनता को वैक्सीन मिल सकेगी. जिससे कोरोना जैसी महामारी पर भी रोक लगाई जा सकेगी." 

BJP की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा, मुझे नहीं है इस पर भरोसा- अखिलेश यादव

हर तहसील में बनेंगे वकीलों के लिए चेंबर 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के हर तहसील में वकीलों के लिए चेंबर बनाया जाएगा, जिसकी शुरुआत गोरखपुर से हो रही है. उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी कार्यालय और जिले के सभी अधिकारियों के कार्यालय एक साथ होने चाहिए, जिससे आम जनता को दिक्कत का सामना न करना पड़े. इसलिए शुरुआत बनारस और गोरखपुर से की जा रही है. जहां सारे कार्यालय एक ही जगह पर बनाए जाएंगे. यहां हम हर प्रकार की सुविधाएं देंगे. साथ ही यहां पर गांव से आने वाले व्यक्तियों को सस्ता भोजन भी मिल सकेगा. सीएम योगी ने कहा कि वकील अपनी डिजिटल लाइब्रेरी के लिए तैयारी करें प्रदेश सरकार इसमें आपका सहयोग करेगी.

काम की खबर: 1 जनवरी से बदल जाएंगे आपके रोजमर्रा से जुड़े ये नियम, जेब भी होगी ढीली

कैंपियरगंज को दी ये सौगात 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कैंपियरगंज विधानसभा क्षेत्र को 7 विकास योजनाओं की सौगात दी है. सीएम योगी ने 35 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण किया. लोकार्पण एवं शिलान्यास का यह कार्यक्रम जेपी इंटर कालेज में आयोजित हुआ. 

साल 2021 का पूरा कैलेंडर, जानिए प्रमुख व्रत और त्योहार  

चार मंदिरों एवं पोखरे के सौंदर्यीकरण का लोकार्पण
1. ग्राम कल्याणपुर स्थित बैसही देवी मंदिर के सौंदर्यीकरण कार्य: 170.03 लाख
2. ग्राम भरोहिया में शिव मंदिर एवं पोखरे के सौंदर्यीकरण कार्य: 154.90 लाख
3. ग्राम सुभ्भाखोर में समयमाता मंदिर एवं पोखरे का सौंदर्यीरकरण: 106 लाख
4. ग्राम बरगदही स्थित शिव मंदिर का पयर्टन विकास कार्य: 73 लाख

बंदर और कुत्ते का Kiss Of Love, देखें मजेदार Video

5. राजकीय बालिका इंटर कॉलेज का लोकार्पण
मुख्यमंत्री ने गांव गोपालगंज उर्फ हरनामपुर में 3.10 करोड़ रुपये की लागत से बने राजकीय बालिका इंटर कालेज का लोकार्पण किया. इस राजकीय विद्यालय की सीएम योगी ने पहले घोषणा की थी, जिसका निर्माण कार्यदायी संस्था सी एण्ड डीएस 14 ने किया. फिलहाल इस विद्यालय को शिक्षा विभाग को सौंप दिया गया है.

6. 21.68 करोड़ से निर्मित सड़क जनता को समर्पित
मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग खंड 3 द्वारा मोहरीपुर जंगल नंदलाल सिंह-रामपुरचक शेरपुर चमरहा सिंहोरवा मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का भी लोकार्पण किया. इस सड़क के निर्माण पर 21.68 करोड़ रुपये की लागत आई है. 

ट्रेन के नीचे आते-आते बचा शख्स, देखिए रोंगटे खड़े कर देने वाला Video

7. भरोहिया ब्लॉक के अवासीय एवं अनावासीय भवन का लोकार्पण
मुख्यमंत्री योगी ने नव सृजित ब्लॉक भरोहिया के 4.95 करोड़ रुपये की लागत से लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड 3 द्वारा बनाए गए. अवासीय एवं अनावासीय भवनों का लोकार्पण किया. इससे वहां के अधिकारियों और कर्मचारियों को सुविधा होगी. 

जब हथिनी ने महावत से की गुफ्तगू, देखें Viral Video

WATCH LIVE TV

 

Trending news