CAA के खिलाफ कांग्रेस का फ्लैग मार्च, केन्द्र सरकार के नाम पर जमकर हल्ला बोला

कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता दून की सडकों पर उतरे और केन्द्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला. 

CAA के खिलाफ कांग्रेस का फ्लैग मार्च, केन्द्र सरकार के नाम पर जमकर हल्ला बोला
नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ शनिवार को कांग्रेस ने देहरादून में फ्लैग मार्च

कुलदीप नेगी/देहरादून: नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ शनिवार को कांग्रेस ने देहरादून में फ्लैग मार्च निकाला, जिसमें कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता दून की सडकों पर उतरे और केन्द्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अगुवाई में पहले कांग्रेसी कार्यकर्ता व नेता कांग्रेस् भवन में इकठ्ठा हुए फिर यहां पर पहले ध्वजारोहण करने के बाद पार्टी का स्थापना दिवस मनाया गया. इसके बाद कांग्रेस भवन से फ्लैग मार्च की शुरुआत हुई. कांग्रेस का यह फ्लैग मार्च कांग्रेस भवन से घण्टाघर, राजा रोड, दर्शनलाल चौक, वापस घण्टाघर होता हुआ कांग्रेस भवन में समाप्त हुआ. इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की और साथ ही कुछ महिला कांग्रेस कार्यकर्ता गले में प्याज की माला पहने भी फ्लैग मार्च में नजर आई. कांग्रेस के फ्लैग मार्च के मद्येनजर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए. जहां एक तरफ शहर के चौराहों पर बडी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा, तो वहीं कांग्रेस के फ्लैग मार्च के आगे भी पुलिस फोर्स चलती रही, ताकि किसी भी तरह का कोई माहौल न बिगड़ पाए और कांग्रेस का यह मार्च शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में निकाले गए फ्लैग मार्च में कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पार्टी नेताओं की एकजुटता दिखाने की भी पूरी कोशिश की. इस मार्च में प्रीतम सिंह ने हरीश गुट के विधायकों को भी बुलाया और उनमें से कुछ शामिल भी हुए. जहां एक तरफ नेता प्रतिपक्ष इंन्दिरा हृदयेश कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने कांग्रेस दफ्तर पहुंची तो वहीं दूसरी तरफ उप नेता प्रतिपक्ष करन माहरा, पूर्व स्पीकर गोविंद कुंजवाल, विधायक मनोज रावत, विधायक ममता राकेश सहित पार्टी के कुछ पूर्व विधायक, नेता व पदाधिकारी भी कांग्रेस के इस मार्च में शामिल हुए. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह फ्लैग मार्च से काफी उत्साहित नजर आए. प्रीतम सिंह की माने, तो केन्द्र से लेकर राज्य तक विपक्ष के पास मुद्दे ही मुद्दे हैं और इन मुद्दों के जरिए अब विपक्ष सरकार को घेरेगा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है, कि 3 सालों में डबल इंजन स्टार्ट हुआ ही नहीं है.