VIDEO : कानपुर में गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर के सामने ही भिड़े कांग्रेसी, सामने आई गुटबाजी
Advertisement

VIDEO : कानपुर में गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर के सामने ही भिड़े कांग्रेसी, सामने आई गुटबाजी

कांफ्रेंस मिशन-2019 शुरू करने के लिए बुलाई गई थी. कांफ्रेंस में मिशन-2019 पर चर्चा हुई नहीं, उल्टा कांग्रेस की गुटबाजी खुलकर सामने आ गई.

कानपुर में मिशन-2019 का आगाज करने के लिए कांग्रेस ने एक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया था

लखनऊ : कानपुर में शनिवार को एक कार्यक्रम में कांग्रसी नेता आपस में भिड़ गए. यहां राजेंद्र स्वरूप ऑडिटेरियम में आयोजित पार्टी एक कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेसी आपस में उलझ पड़े. कांफ्रेंस में पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद थे. यह कांफ्रेंस मिशन-2019 शुरू करने के लिए बुलाई गई थी. कांफ्रेंस में मिशन-2019 पर चर्चा हुई नहीं, उल्टा कांग्रेस की गुटबाजी खुलकर सामने आ गई.

  1. मिशन-2019 की तैयारी के लिए कांग्रेस ने बुलाया था सम्मेलन
  2. सम्मेलन को सफल बनाने के लिए कई दिनों से चल रही थी तैयारी
  3. सम्मेलन में गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर ने की शिरकत

जानकारी के मुताबिक, विवाद पिछले साल हुए नगर पालिका चुनाव में टिकट वितरण को लेकर हुआ. कुछ लोगों का आरोप था कि टिकट वितरण में धांधली की गई. विवाद इतना गहरा गया कि स्थानीय नेता वहां मौजूद वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर के सामने ही उलझ पड़े और आपस में एकदूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. 

मिशन-2019 का करना था आगाज
यह सम्मेलन 2019 के आम चुनावों की तैयारियों को लेकर बुलाया गया था. प्रदेश कांग्रेस इस सम्मेलन में मिशन-2019 का आगाज करने वाली थी. सम्मेलन को कामयाब बनाने के लिए कई दिनों से बैठकें और जनसंपर्क किया जा रहा था. हर समुदाय के लोगों के साथ अलग-अलग बैठकें कर उन्हें कार्यक्रम में पहुंचने के लिए न्यौता दिया गया. 

लेकिन आज जब सम्मेलन हुआ तो मिशन-2019 की तो कहीं चर्चा नहीं हुई, सारा ध्यान कांग्रेस की गुटबाजी को दूर करने में लगा रहा. मच पर बैठे हुए प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर हंगामा कर रहे नेताओं को शांत करने की अपील करते रहे. लेकिन मंच के नीचे एकदूसरे पर आरोप लगा रहे स्थानीय नेताओं में मंच की अपील का कोई असर नहीं हुआ. काफी देर हंगामा होने के बाद असंतुष्ट नेताओं को किसी तरह समझाकर ऑडिटोरियम से बाहर ले जाया गया.

Trending news