अस्पताल की खिड़की तोड़ फरार हुआ था कोराना पॉजिटिव जमाती, 12 घंटे में पुलिस ने पकड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand664574

अस्पताल की खिड़की तोड़ फरार हुआ था कोराना पॉजिटिव जमाती, 12 घंटे में पुलिस ने पकड़ा

पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम लगाकर अस्पताल से भागे नेपाल के कोरोना पॉजिटिव तबलीगी जमाती शफीक मियां की तलाश शुरू की. पुलिस की टीम ने मंगलवार दोपहर को खेकडा थाना क्षेत्र के बन्दपुर मार्ग से शफीक मियां को पकड़ा लिया. 

बागपत जिले के खेकडी सीएचसी से भागने वाला कोरोना पॉजिटिव मरीज शफीक मियां.

बागपत: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए योगी सरकार के साथ राज्य का प्रशासनिक अमला जी जान से जुटा हुआ है. सरकार इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए जनता से भी सहयोग की लगातार अपील कर रही है. जनता की ओर से भी सहयोग मिल रहा है लेकिन कुछ एक लोग ऐसे भी हैं जो बड़ी गलती करने से बाज नहीं आ रहे.

अस्पताल से भागा कोरोना मरीज, 12 घंटे बाद पकड़ाया
ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से आया है. यहां के खेकडी सीएचसी अधीक्षक ताहिर खान ने पुलिस को देर रात जानकारी दी कि उनके अस्पताल में भर्ती एक तबलीगी जमाती खिड़की के रास्ते भाग निकला है. इस सूचना के मिलते ही जिला प्रशासन के कान खड़े हो गए. प्रशासन ने बागपत जिले के सभी एंट्री और एग्जिट पॉइंट्स को सील करवा दिया.

पुलिस ने ये अपील जारी की थी

fallback

कमलेश तिवारी हत्याकांड के सभी 13 आरोपियों पर UP POLICE ने लगाया गैंगस्टर एक्ट

खेकडी  के बन्दपुर मार्ग से पकड़ा गया नेपाली जमाती
पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल से भागे नेपाल के कोरोना पॉजिटिव तबलीगी जमाती शफीक मियां की तलाश शुरू की. पुलिस ने मंगलवार दोपहर खेकडा थाना क्षेत्र के बन्दपुर मार्ग से शफीक मियां को पकड़ा लिया. मेरठ जोन के आईजी प्रवीण कुमार ने नेपाली जमाती शफीक के पकड़े जाने की पुष्टि की. शफीक मियां को फिर से कोविड-19 अस्तपाल में भर्ती कराने के बाद पुलिस घटना की तफ्तीश में जुट गई है.

पुलिस ने मस्जिद से पकड़े थे 10 नेपाली तबलीगी जमाती
आपको बता दें कि नेपाली जमाती शफीक मियां बागपत जिले का दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज है. वह भी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के जलसे में शामिल था. नेपाल का यह जमाती बागपत के रटौल गांव की मस्जिद में ठहरा हुआ था. पुलिस ने इस मस्जिद से शफीक मियां समेत 10 तबलीगी जमा​तियों को पकड़कर क्वॉरंटीन सेंटर में रखा था.

लॉकडाउन के बीच पतंगबाजी में दो गुटों में विवाद, छावनी बना सिविल लाइंस इलाका

बीते 3 अप्रैल को शफीक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया
शफीक मियां को बुखार आ रहा था. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शफीक मियां को कोविड-19 सस्पेक्ट मानते हुए उसका सैंपल जांच के लिए भेजा था. बीते 3 अप्रैल को शफीक मियां की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे खेकडी सीएचसी (कम्युनिटी हेल्थ सेंटर) में बने कोविड-19 अस्पताल में क्वॉरंटीन किया गया. यहीं उसका इलाज चल रहा था. सीएचसी अधीक्षक ताहिर खान के मुताबिक 6 अप्रैल की देर रात शफीक मियां पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम को चकमा देकर अस्पताल के फर्स्ट फ्लोर के कमरे की खिड़की तोड़कर फरार हो गया था.

WATCH LIVE TV

Trending news