नोएडा सांसद डॉ. महेश शर्मा 16 को परिवार सहित लगवाएंगे Corona Vaccine

बीते मंगलवार वैक्सीन की पहली खेप देश के अलग-अलग कोनों में भेज भी दी गई है. अगर सांसद महेश शर्मा यह वैक्सीन लगवाते हैं तो वह ऐसा करने वाले देश के पहले सांसद होंगे.

नोएडा सांसद डॉ. महेश शर्मा 16 को परिवार सहित लगवाएंगे Corona Vaccine
नोएडा सांसद डॉ. महेश शर्मा (फाइल फोटो).

रजनीश त्रिपाठी/गौतमबुद्ध नगर: कोरोना वैक्सीन का इंतजार अब खत्म हो गया है.  16 जनवरी से प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है. नोएडा सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने शुक्रवार को अपने परिवार के साथ कोरोना वैक्सीन लगवाने का फैसला लिया है. बता दें, महेश शर्मा पहले सांसद होंगे, जो परिवार के साथ कोरोना वैक्सीनेशन लगवाएंगे.

इससे पहले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिस विज ने कोरोना वैक्सीनशन ट्रायल कै दौरान वैक्सीन लगवाई थी. हालांकि वह बाद में कोविड पॉजिटिव भी हो गए थे.   

ये भी पढ़ें: वैक्सीनेशन पर सख्त योगी सरकार: नियम विरुद्ध अगर लगाई वैक्सीन, DM-CMO पर गिरेगी गाज

नहीं होगा नियमों का उल्लंघन
मार्च 2020 से, जब से कोरोना ने कहर बरपाना शुरू किया है, तबसे ही हम सबको कोरोना की दवाई और वैक्सीन का इंतजार था. अब कोरोना वैक्सीन का सपना पूरा हो गया है. ट्रायल सफल होने के बाद कोरोना की वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है. पुणे सीरम इंस्टिट्यूट (Serum Institute) से बीते मंगलवार वैक्सीन की पहली खेप देश के अलग-अलग कोनों में भेज भी दी गई है. उत्तर प्रदेश में भी वैक्सीन फ्लाइट से उड़ान भरकर आई. 16 जनवरी से लोगों को टीका लगने की शुरुआत हो जाएगी, लेकिन इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि वैक्सीन लगाने की होड़ में नियमों का उल्लंघन न हो. इसके लिए भी सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. साथ ही योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि वैक्सीनेशन को लेकर किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए और नियमों का उल्लंघन न किया जाए.

WATCH LIVE TV