Bahraich News: बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक बवाल, गोली चलने से एक युवक की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2471236

Bahraich News: बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक बवाल, गोली चलने से एक युवक की मौत

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से बहुत बड़ी खबर सामने आई है. जहां मूर्ति विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक बवाल हो गया है. मामला थाना हरदी के मजसी महाराजगंज का बताया जा रहा है. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP Crime News

Bahraich News/राजीव शर्मा: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से बहुत बड़ी खबर सामने आई है. जहां मूर्ति विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक बवाल हो गया है. मामला थाना हरदी के मजसी महाराजगंज का बताया जा रहा है. घटना मूर्ति विसर्जन के लिए जाते हुए घटित हुई है. जानकारी के मुताबिक जब मूर्त विसर्जन के लिए जाते हुए जैसे ही जुलूस मुस्लिम समुदाय के घर के आगे से निकला तो तभी जुलूस पर पथराव करना शुरू कर दिया. पथराव के बाद गोली चलने से बवाल में एक युवक की मृत्यु भी हुई है. जिसके बाद चारों तरफ भगदड़ मच गई. फिलहाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मूर्ति विसर्जन के कार्यक्रम को रोक दिया है. 

सीएम ने लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच के महसी में हुए बवाल का संज्ञान लिया है. साथ में माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का आदेश दिया है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित करें. 

प्रतिमा विसर्जन फिर से शुरू
मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि प्रतिमा विसर्जन का कार्य बिना किसी रुकावट के जारी रहना चाहिए. धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय पर प्रतिमा विसर्जन कराया जाएगा. उन्होंने जनता को सुरक्षा की गारंटी देते हुए प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल पर मौजदूगी सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं.

लापरवाही पर होगी कार्रवाई
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जिनकी लापरवाही से इस प्रकार की घटना घटित हुई. उनकी पहचान की जाए और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए. सीएम के आदेश के बाद इस मामले में एसपी ने थाना अध्यक्ष हरदिया और चौकी इंचार्ज महसी को सस्पेंड कर दिया है. उल्लेखनीय है कि बहराइच के महाराजगंज बाजार में कुछ लोगों द्वारा मूर्ति विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी करने पर दो समुदायों के लोग आमने सामने आ गए थे. गुस्साई भीड़ ने बाजार में तोड़फोड़ की. घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

यह भी पढ़ें - 'जो सलमान की मदद करेगा...',लॉरेंस विश्नोई गैंग ने ली सिद्दीकी के मर्डर की जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें - नोएडा में गाड़ियों में सवार युवकों ने 1 इयर के छात्र पर चलाईं गोलियां, दहशत का माहौल

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Crime News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news