Mirzapur News: मिर्जापुर में दो करोड़ रुपये कीमत का नशीला पदार्थ बरामद, अफीम पोस्त की कर रहा था खेती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2151702

Mirzapur News: मिर्जापुर में दो करोड़ रुपये कीमत का नशीला पदार्थ बरामद, अफीम पोस्त की कर रहा था खेती

Mirzapur News: मिर्जापुर के गांव में  घर के पास छुपाकर करोड़ो कीमत की अवैध खेती कर रहा था. पुलिस ने अफीम की खेती करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

 

Mirzapur

Mirzapur News/राजेश मिश्र : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में अवैध रूप से अफीम की खेती का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पुलिस ने अफीम की खेती करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. खेत से 2 करोड़ रुपए की कीमत का अफीम पोस्त पौधा बरामद हुआ. एक सप्ताह पहले करोड़ों रुपये का अवैध अफीम भी पुलिस ने बरामद किया था.  मामला विंध्याचल थाना क्षेत्र के पियरीभीट ग्राम का  है.

अफीम की अवैध खेती में पुलिस ने किया गिरफ्तार

विंध्याचल थाना क्षेत्र के पियरीभीट ग्राम में अफीम की अवैध खेती हो रही. इसकी की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया की गांव निवासी फूलचंद बिंद ने अपने खेत में अफीम की खेती कर रखी है. पुलिस ने खेत में ढाई से तीन फुट की खड़ी फसल को काटकर वजन कराया. इसमें कुल 109 किलो 2675 अफीम के पौधे डोडा सहित निकला.

दो करोड़ रुपए मूल्य का अफीम डोडा बरामद

पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करते हुए बताया कि नशा के कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. अफीम की खेती की सूचना पर कर पुलिस पहुंची.  खेत में अफीम की लहलहाती फसल खड़ी मिली इसके बाद गिरफ्तारी हुई है. लगभग दो करोड़ रुपए मूल्य का अफीम डोडा बरामद हुआ है . खेती के लिए बीज कहां से लाता था, कहां तैयार कर भेचता था, कौन कौन इस कार्य शामिल है. इसके लिए पुलिस जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ें- Sonbhadra News: खाली प्लाट में मिली महिला की लाश, केस के सिलसिले में आई थी कचहरी

यह भी पढ़ें- Agra Crime News: छेड़छाड़ से तंग आकर युवती ने की आत्महत्या, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से थी परेशान

 

Trending news