UP News: 100 करोड़ की GST चोरी मामले में अतीक अहमद का रिश्तेदार गिरफ्तार, यूपी STF ने मेरठ से पकड़ा
Advertisement

UP News: 100 करोड़ की GST चोरी मामले में अतीक अहमद का रिश्तेदार गिरफ्तार, यूपी STF ने मेरठ से पकड़ा

UP News: उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक अहमद के करीबियों पर प्रशासन का शिकंजा लगतार कसता जा रहा है. एसटीएफ ने टैक्स चोरी के मामले में अतीक के रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है. लखनऊ और मेरठ एसटीएफ की टीम ने यह कार्रवाई की है.

UP News: 100 करोड़ की GST चोरी मामले में अतीक अहमद का रिश्तेदार गिरफ्तार, यूपी STF ने मेरठ से पकड़ा

विशाल/पारस/लखनऊ: माफिया अतीक अहमद के रिश्तेदार पर स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बड़ा एक्शन लिया है. जीएसटी चोरी के मामले में अतीक अहमद के रिश्तेदार कमर अहमद काजमी को गिरफ्तार किया  है. काजमी पर फर्जी ई वे बिल बनाकर भारत सरकार को लगभग 100 करोड़ रुपये का चूना लगाने की जानकारी मिली थी. ये गिरफ्तारी मेरठ के एक होटल से हुई. फर्जी ई वे बिल और अन्य लोगों के दस्तावेजों के आधार पर काजमी ने जीएसटी नंबर लेकर फर्जी कंपनियों रजिस्टर्ड की थीं. एसटीएफ की मेरठ यूनिट कमर अहमद से पूछताछ में जुटी है. एसटीएफ के अधिकारियों ने मामले से संबंधित जानकारी अन्य विभागों को भी दी है. इस मामले में पुलिस की ओर से केस दर्ज कर कार्रवाई को आगे बढ़ाया गया है.

Lucknow News: सपा-कांग्रेस में सीधी जंग के बीच अखिलेश की ब्राह्मणों पर नजर, महापंचायत में दिखेगा SP का दम

खबरों के मुताबिक कमर अहमद (Qamar Ahmed Kazmi) कई कंपनियों का मालिक हैं, जो फर्जी पैन कार्ड और दूसरे दस्तावेजों के सहारे जाली ई-वे बिल तैयार करके सरकार को अरबों का चूना लगा रहा था. उसके ऊपर करोड़ों की जीएसटी चोरी करने का आरोप है. फिलहाल पुलिस और एसटीएफ सबूत इकट्ठा करने में लगी हुई है, जिसके लिए जीएसटी विभाग से भी संपर्क साधा गया है. आरोपी की निशानदेही पर कई दस्तावेज, मोबाइल फोन, कंपनी के कागजात और एक गाड़ी जब्त की गई.

खबरों के मुताबिक कमर अहमद काजमी का मेरठ, दुबई, गुरुग्राम, उत्तराखंड और गाजियाबाद में ग्लास का बड़ा कारोबार है. वह आठ बड़ी कंपनियों के मालिक हैं. एसटीएफ उसके संबंधित ठिकानों होटल ब्रॉडवे समेत कई फाइलों को खंगाल रही है. मेरठ और लखनऊ की एसटीएफ टीम लंबे समय से गोपनीय जांच कर रही थी.

इक्ठ्ठा किए जा रहे हैं सबूत
इसके साथ ही अन्य विभागों से संपर्क साधा जा रहा है और उसके खिलाफ सबूत इकट्ठा किया जा रहे हैं. मेरठ के थाना सिविल लाइन में कमर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.  इस पूरे मामले की एसटीएफ और इनकम टैक्स विभाग जांच में जुट गई है. इस मामले में बड़ा खुलासा होने का दावा किया जा रहा है.

UP Politics: लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में BJP की खास रणनीति, OBC वोटरों के लिए बीजेपी ने बनाया ये प्लान

UP School Winter Vacation: यूपी के स्कूलों में जाड़े की छुट्टी का ऐलान, जानें कब तक रहेगी सर्दियों की छुट्टियां?

 

Trending news