close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

संभल: फर्जी CBI अफसर बन बदमाशों ने महिला से ठगे साढ़े 3 लाख रुपये के जेवर

पुलिस अब सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के जरिए ठगों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है.

संभल: फर्जी CBI अफसर बन बदमाशों ने महिला से ठगे साढ़े 3 लाख रुपये के जेवर
संभल में हुई लूट. फाइल फोटो

संभल (सुनील सिंह) : संभल में बदमाशों ने फर्जी सीबीआई अफसर बनकर एक महिला से लाखों रुपये के जेवर ठग लिए. यह बदमाश बाइक पर सवार थे और महिला से कहा कि यहां जेवर पहनने पर रोक लगी है सारे जेवर हमें दे दो. इस महिला ने अपने सारे जेवर उतार कर दे दिए. महिला के अनुसार उसके जेवरों की कीमत साढ़े तीन लाख रुपये है. बदमाश इसके बाद फरार हो गए. यह लूट यहां एक इंस्टीट्यूट की संचालिका के साथ हुई. पूरी वारदात से सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पुलिस अब सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के जरिए ठगों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है.

फर्जी सीबीआई अफसर बनकर इंस्टीट्यूट संचालिका से जेवरात की ठगी का यह मामला संभल कोतवाली क्षेत्र के हल्लू सराय इलाके का है. पीड़ित इंस्टीट्यूट संचालिका  रजनी कांता चौहान अपने इंस्टीट्यूट से निकल रही थी. तभी बाइक सवार दो युवक उनके पास पहुंचे और खुद को सीबीआई अफसर बताते हुए रजनीकांता से साहब के पास चलने के लिए कहा.

देखें LIVE TV

रजनीकांता के इत्मीनान के लिए ठगों ने सीबीआई का फर्जी आई कार्ड भी रजनीकांता को दिखाया. आईकार्ड देखने के बाद रजनीकांता बदमाशों के साथ उनके साहब के पास पहुंची तो साहब बने ठग ने रजनीकांता को धमकाते हुए कहा कि आप इतना जेवर कैसे पहने हुए हैं. आपको पता नहीं है जेवर पहनने पर रोक है. फर्जी सीबीआई अफसर बने ठगों ने रजनीकांता से सारे  जेवर उतारकर अपने पास से कागज देकर कागज की लिफाफे में रखने को कहा. रजनीकांता ने ठगों के झांसे में आकर अपने सारे जेवर कागज के लिफाफे में रख दिए. इसी दौरान ठगों ने कागज के लिफाफे बदल दिए. 

इसके बाद रजनीकांता के लगभग साढ़े तीन लाख के जेवर लेकर फरार हो गए. रजनीकांता ने अपने घर पर आकर कागज का लिफाफा खोला तो उसमें कांच की चूडि़यां निकलीं. कागज में कांच चुडि़यां देखकर रजनीकांता के होश उड़ गए. परिजनों ने पुलिस को जेवर की ठगी की सूचना दी. पुलिस ने पीड़ित रजनीकांता से जानकारी के बाद मौके पर जाकर एक दूकान पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो चारों ठग सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिख गए हैं. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए फर्जी सीबीआई अफसर बनकर ठगी करने बाले गैंग को पकड़ने के प्रयास कर रही है.