Kushinagar News: सार्वजनिक शौचालय में जाने पर दलित को तालिबानी सजा, फोड़ दी एक आंख
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2342481

Kushinagar News: सार्वजनिक शौचालय में जाने पर दलित को तालिबानी सजा, फोड़ दी एक आंख

Kushinagar News: कुशीनगर में एक दलित को सार्वजनिक शौचालय में शौच करने पर ना केवल बुरी तरह पीटा गया, बल्कि उसे शौचालय में बंद कर दिया और उससे 5 हजार रुपये जुर्माने के तौर पर भी वूसले गए

Kushinagar News: सार्वजनिक शौचालय में जाने पर दलित को तालिबानी सजा, फोड़ दी एक आंख

Kushinagar News:  चेहरे पर डर, आंखों में चोट के निशान, लोगों की भीड़ में लाचार खड़े दलित पिता और पुत्र. कुशीनगर के चौरा खास थाना क्षेत्र के कोटवा करजही गांव के ग्राम प्रधान सुरेंद्र कुशवाहा और उसके सहयोगियों पर दलित वर्ग के प्रेम प्रसाद और उसके पिता भगन प्रसाद ने गंभीर आरोप लगाए है. बता दे कि कोटवा करजही गांव के ही रहने वाले पीड़ित प्रेम प्रसाद को शौच करने की तालिबानी सजा दी गई. जिसका शायद प्रेम प्रसाद व उसके पिता भगन को कोई अंदाजा नही था कि गांव में बने सरकारी सार्वजनिक शौचालय में शौच करने की इतनी बड़ी सजा दी जाएगी. .

सार्वजनिक शौचालय का इस्तेमाल
प्रेम प्रसाद वैसे तो अक्सर घर में बने शौचालय या कभी-कभी बाहर खुले में शौच करने जाते थे लेकिन 15 जुलाई सुबह 7 बजे के करीब जब काम के सिनसिले से गांव से बाहर निकल ही रहे थे कि उनका पेट खराब हो गया. गांव के बाहर बने सार्वजनिक शौचालय का इस्तेमाल करने की गुस्ताखी प्रेम प्रसाद कर बैठे. अभी वह शौचालय में शौच के लिए बैठे ही थे कि शौचालय का दरवाजा प्रेम पर अचानक गिर गया. प्रेम प्रसाद शौचालय का दरवाजा उठा कर बाहर आ गए और शौचालय के बाहर दरवाजा रख दिये. तभी गांव के किसी व्यक्ति ने ग्राम प्रधान सुरेंद्र कुशवाहा को फ़ोन पर इसकी जानकारी दे दी.

5 हज़ार रुपये
सूचना मिलने के बाद ग्राम प्रधान अपने सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे और प्रेम प्रसाद को शौचालय के अंदर कर बाहर से ताला बंद कर दिए. शौचालय में प्रेम को 4 घंटे तक बन्द रखने का वीडियो सामने आया. ग्राम प्रधान ने प्रेम प्रसाद के पिता भगन प्रसाद को मौके पर बुलाकर पहले बेज्जत किया फिर टूटे हुए दरवाजे का जुर्माना 15 हज़ार रुपये मांगा. प्रेम प्रसाद के पिता ने इतनी बड़ी रकम देने इनकार कर दिए. जिसके बाद 5 हज़ार रुपये पर आकर बात बनी. 

ये भी पढ़ें : फेसबुक पर प्यार ने पहुंचाया दुबई और अब मौत की सजा, रुला देगी यूपी की शहजादी की कहानी

एक आंख में गंभीर चोट
प्रेम प्रसाद के पिता भगन ने 5 हज़ार रुपये कर्ज पर लेकर ग्राम प्रधान को दे दिया ताकि इस मुसीबत से मुक्ति मिले लेकिन ग्राम प्रधान ने प्रेम प्रसाद को उसके पिता के सामने ही प्रेम को खूब पीटा. जिस वजह से प्रेम प्रसाद की एक आंख में गंभीर चोट आई. प्रेम प्रसाद के पिता का ग्राम प्रधान पर यह भी आरोप है कि ग्राम प्रधान ने सरकारी सार्वजनिक शौचालय की सफाई भी उनसे और उनके बेटे से करवाई.  जिससे पिता पुत्र दोनो अपने आप को बड़ा अपमानित महसूस कर रहे हैं. इससे मामलें में पीड़ित ने थाने में शिकायत भी की लेकिन ग्राम प्रधान के दबंग रसूख के आगे पीड़ित की आवाज दब गई. 

सादे पेज पर अंगूठा
पुलिस ने पीड़ित और ग्राम प्रधान के सादे पेज पर अंगूठा लेकर समझौता करवा लिया. पीड़ित ने कुशीनगर एसपी को भी शिकायत पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई. वही इस मामलें में ग्राम प्रधान अपने ऊपर लगे सभी आरोपो से इनकार कर रहे हैं. साथ ही ग्राम प्रधान उल्टा प्रेम प्रसाद पर ही शौचालय का दरवाजा तोड़ने का आरोप लगा रहे हैं. जबकि गांव के लोग भी पीड़ित के साथ हुई बर्बरता को लेकर ग्राम प्रधान के खिलाफ बोल रहे हैं, की पीड़ित को पीटा गया और जुर्माना भी वसूला गया और शौचालय भी साफ करवाया गया.

ये भी पढ़ें : रेप पीड़िता को पढ़ाई से रोकते हुए स्कूल ने किया अमानवीय व्यवहार, पीड़ित परिवार परेशान

 

Trending news