Ghaziabad News: रेप पीड़िता को पढ़ाई से रोकते हुए स्कूल ने किया अमानवीय व्यवहार, पीड़ित परिवार परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2334888

Ghaziabad News: रेप पीड़िता को पढ़ाई से रोकते हुए स्कूल ने किया अमानवीय व्यवहार, पीड़ित परिवार परेशान

Ghaziabad News: यूपी के गाजियाबाद में एक रेप पीड़िता को पढ़ाई करने से रोकते हुए गर्ल्स इंटर कॉलेज से नाम काटने का मामला सामने आया है. DIOS ( जिला विद्यालय निरीक्षक ) ने ... पढ़िए पूरी खबर .. 

UP Crime News

UP Crime News: यूपी के गाजियाबाद में एक रेप पीड़िता को पढ़ाई करने से रोकते हुए गर्ल्स इंटर कॉलेज से नाम काटने का मामला सामने आया है. पीड़िता के पिता के अनुसार उसी स्कूल में पढ़ने वाली पीड़िता की बड़ी बहन को विद्यालय की एक महिला टीचर ने पीड़िता को घर पर रोकने को कहा. बड़ी बहने ने बताया कि इसके साथ टीचर ने पीड़िता की शादी करने को भी कहा था. मामले का संज्ञान लेते हुए DIOS ( जिला विद्यालय निरीक्षक ) ने पूरे प्रकरण की जांच करने की बात कही है. 

स्कूल ने परिजनों को नहीं किया कोई फोन
पीड़िता के पिता ने बताया कि हमें स्कूल की तरफ से नाम काटने के लिए कोई भी पोन नहीं आया था. सिर्फ बड़ी बेटी को टीचर ने अपना पास बुलाकर पीड़िता का नाम काटना के बारे बताया गया. पिता ने आगे बताया कि वे गरीब हैं. बच्ची को प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं. उनकी बेटी अभी छोटी है और वह आगे पढ़ना चाहती है. इसलिए उसे पढ़ने से रोका ना जाए. 

DIOS बोले
पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए DIOS धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि वे केस की जांच कर रहे है. अगर ऐसा सच में पाया जाता है तो यह बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है. बच्ची की पढ़ाई नियमित रूप से जारी रहेगी. वहीं स्कूल के प्रधानाचार्य का कहना है कि नियम के अनुसार अगर कोई छात्रा 10 दिन तक अनुपस्थित रहती है तो उसका नाम काट दिया जाता है. हालांकि परिजनों के द्वारा शपथ पत्र देने के बाद छात्रा को नाम जोड़ दिया जाता है. 

10 जुलाई को करवाया था मुकदमा दर्ज 
आपको बता दें कि पीड़िता गाजियाबाद के एक गर्ल्स इंटर कॉलेज में कक्षा 9वीं की छात्रा है. 10 जुलाई को पीड़िता के पिता ने इंदिरापुरम थाने में रेप और पॉक्सो एक्ट में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. एफआईआर में आरोपी का नाम सोहिल बताया गया है. पुलिस ने पिता की शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सोहिल को गिरफ्तार कर डासना जेल में भेज दिया है. 

यह भी पढ़ें - कहां है मंदिर में 300 से ज्यादा महिलाओं की गंदी वीडियो बनाने वाला महंत

यह भी पढ़ें - सरे बाजार नग्न अवस्था में घूमती दिखी महिला, गाजियाबाद के वायरल वीडियो से मचा हड़कंप

Trending news