close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देहरादून: CM त्रिवेंद्र ने किया कोस्टगार्ड भर्ती सेंटर का शिलान्यास, युवाओं को मिलेगा रोजगार

कोस्ट गार्ड के डीजी का कहना है इस सेंटर में हरियाणा, हिमाचल, यूपी और उत्तराखंड के युवाओं की भर्ती की जाएगी. साल में दो बार भर्ती का आयोजन किया जाएगा. इससे करीब 30 से 40 हजार युवा उत्तराखंड आएंगे. 

देहरादून: CM त्रिवेंद्र ने किया कोस्टगार्ड भर्ती सेंटर का शिलान्यास, युवाओं को मिलेगा रोजगार
हर साल करीब एक हजार युवाओं को कोस्ट गार्ड जॉइन करने का मौका मिलेगा. फोटो साभार- @tsrawatbjp

देहरादून, राम अनुज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड को सैन्य धाम बनाने के संकल्प को एक नई उड़ान मिली है प्रदेश के युवाओं को राज्य सरकार ने आज बड़ी सौगात दी है. राजधानी देहरादून के कुआंवाला में कोस्ट गार्ड भर्ती सेंटर का शिलान्यास किया गया. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कोस्ट गार्ड के डीजी राजेंद्र सिंह ने भर्ती सेंटर का शिलान्यास किया. इस मौके पर भारी संख्या में युवा और स्थानीय लोग मौजूद रहे. 

 

कोस्ट गार्ड के डीजी का कहना है इस सेंटर में हरियाणा, हिमाचल, यूपी और उत्तराखंड के युवाओं की भर्ती की जाएगी. साल में दो बार भर्ती का आयोजन किया जाएगा. इससे करीब 30 से 40 हजार युवा उत्तराखंड आएंगे. इससे उत्तराखंड का राजस्व भी बढ़ेगा. हर साल करीब एक हजार युवाओं को कोस्ट गार्ड जॉइन करने का मौका मिलेगा. 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उत्तराखंड को पांचवें सैन्य धाम के रूप में विकसित करना होगा इस दिशा में पहल की जा रही है. उनका कहना है कि राजधानी देहरादून में 70 बीघा जमीन में सैनिक धाम बनाने का प्लान तैयार किया जा रहा है. भर्ती सेंटर खोलने से प्रदेश के युवाओं को कोस्ट गार्ड में जाने का मौका मिलेगा.