देहरादून नगर निगम ने विधायकों के लिए खोला खजाना, 1-1 करोड़ रुपये देने का ऐलान

विधायक निधि में एक करोड़ 15 लाख रुपए की कटौती होने से विधायक भी मानते हैं कि बिजली, पानी, सड़क,नाली जैसे निर्माण कार्य में कई तरह की दिक्कतें खड़ी हो गई थीं, लेकिन जिस तरह से नगर निगम ने एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है इससे उन्हें काफी राहत मिलेगी और क्षेत्र के विकास में वह पूरा योगदान दे पाएंगे.

देहरादून नगर निगम ने विधायकों के लिए खोला खजाना, 1-1 करोड़ रुपये देने का ऐलान
देहरादून नगर निगम (File Photo)

देहरादून: जहां कोविड-19 के चलते उत्तराखंड प्रदेश सरकार ने विधायकों के वेतन भत्ते में 30 फीसदी की कटौती की है, वहीं राजधानी देहरादून के नगर निगम दरियादिली दिखा रहा है. नगर निगम ने विधायकों को एक-एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.

विकास कार्यों के लिए दिए जा रहे पैसे

इसके पीछे निगम का तर्क है कि विधायकों के काम में किसी तरह की कोई दिक्कत ना आए और क्षेत्र का विकास लगातार हो सके. इसी के मद्देनजर नगर निगम देहरादून ने मसूरी, रायपुर, राजपुर, कैंट और धर्मपुर विधानसभा के विधायकों को एक-एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. मेयर सुनील उनियाल का कहना है कि सभी विधायकों को अपने-अपने क्षेत्रों के एक करोड़ रुपए के प्रस्ताव को तैयार करने को कहा गया है.

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या ने कहा- UP की सभी सड़कें जल्द होंगी गड्ढा मुक्त, शुरू हो चुका है काम

विधायकों का कहना, अब हो सकेगा सही तरीके से काम
बता दें कि एक विधायक की विधायक निधि में एक करोड़ 15 लाख रुपए की कटौती होने से विधायक भी मानते हैं कि बिजली, पानी, सड़क,नाली जैसे निर्माण कार्य में कई तरह की दिक्कतें खड़ी हो गई थीं, लेकिन जिस तरह से नगर निगम ने एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है इससे उन्हें काफी राहत मिलेगी और क्षेत्र के विकास में वह पूरा योगदान दे पाएंगे.

आपको बता दें कि कोविड-19 की वजह से विधायकों के वेतन और भत्ते में सरकार ने 30 फीसदी की कटौती की है. विधायकों की विधायक निधि में भी 30 फीसदी की कटौती की गई है. एक विधायक को हर साल 3 करोड़ 75 लाख रुपये की विधायक निधि मिलती है, मगर 30 प्रतिशत की कटौती होने पर विधायक निधि से तकरीबन 1 करोड़ 15 लाख रुपये काट दिए गए हैं.

WATCH LIVE TV