Kargil Vijay Diwas 2021: CDS-NDA की एसएसबी तैयारी को मिलेंगे 50 हजार रुपये: CM पुष्कर सिंह धामी
Advertisement

Kargil Vijay Diwas 2021: CDS-NDA की एसएसबी तैयारी को मिलेंगे 50 हजार रुपये: CM पुष्कर सिंह धामी

सीएम पुष्कर ने कहा कि एनडीए/सीडीएस या समकक्ष लिखित परीक्षा पास करने वाले पूर्व सैनिकों के बच्चों को एसएसबी इंटरव्यू की तैयारी के लिये पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

 Kargil Vijay Diwas 2021: CDS-NDA की एसएसबी तैयारी को मिलेंगे 50 हजार रुपये: CM पुष्कर सिंह धामी

राहुल मिश्रा/ देहरादून: कारगिल विजय दिवस के मौके पर गांधी पार्क में आयोजित समारोह में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भारतीय सेना अदम्य साहस व वीरता का उदाहरण है. सीएम धामी ने बताया कि द्वितीय विश्व युद्ध की वीरांगना व वेटरन की मासिक पेंशन आठ से बढाकर दस हजार कर दिया गया है. इसका राज्य के तकरीबन आठ सौ परिवारों को फायदा होगा. 

एसएसबी की तैयारी के लिए सरकार देगी 50 हजार 
सीएम पुष्कर ने कहा कि एनडीए/सीडीएस या समकक्ष लिखित परीक्षा पास करने वाले पूर्व सैनिकों के बच्चों को एसएसबी इंटरव्यू की तैयारी के लिये पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.हल्द्वानी में पूर्व सैनिकों के जो बच्चे हैं उनके लिए छात्रावास बनाने की लगातार मांग की जा रही थी. वहां बहुत जल्द  पठन-पाठन के लिए छात्रावास का निर्माण कर रहे हैं और साथ ही साथ गैलंट्री अवॉर्ड के जो सैनिक हैं उन सैनिकों के सम्मान में हम कुमाऊं और गढ़वाल दोनों जगह पर सम्मान समारोह आयोजन करेंगे.

पीएम मोदी ने लखीमपुर की महिलाओं की सराहना, केले के कचरे का प्रयोग कर बनी आत्मनिर्भर

शहीदों के आंगन से लाई जाएगी मिट्टी
उन्होंने कहा कि सैन्य धाम के लिए जरूरी इंतजाम है वह किए जा रहे हैं जमीन की नपाई वगैरह हो गई है और 1 सितंबर से यात्रा भी हम लोग निकालेंगे. जिसके तहत शहीदों के स्वजन व वीरता पदक से अलंकृत सैनिकों को सम्मानित किया जाएगा. सैन्य धाम के लिये शहीदों के आंगन की मिट्टी लाई जाएगी. 

सावन के पहले सोमवार को यादव बंधुओं ने किया काशी विश्वनाथ का जलाभिषेक, जानें क्या है परंपरा 

प्रदेश में भारी बारिश की संभावनाओं को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा को लेकर सभी जिला अधिकारियों को आपदा प्रबंधन के अधिकारियों को पूरी तरीके से अलर्ट रहने के लिए कह दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news