Rudraprayag: रुद्रप्रयाग में भूस्खलन से भारी तबाही, चार मजदूरों की दबकर मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2396082

Rudraprayag: रुद्रप्रयाग में भूस्खलन से भारी तबाही, चार मजदूरों की दबकर मौत

Rudraprayag landslide: उत्तराखंड के फाटा गांव में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में नेपाल के चार मजदूरों की मौत हो गई. राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) ने मलबे से मजदूरों के शव बरामद किए हैं.

Rudraprayag: रुद्रप्रयाग में भूस्खलन से भारी तबाही, चार मजदूरों की दबकर मौत

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के फाटा गांव में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में नेपाल के चार मजदूरों की मौत हो गई. राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) ने मलबे से मजदूरों के शव बरामद किए हैं. जानकारी के मुताबिक मृतक मजदूर नेपाल के रहने वाले थे. 

आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह राजवार ने बताया कि अधिकारियों को गांव में एक ‘खाट गदेरा (वर्षा जल तालाब)’ के पास रात करीब एक बजकर 20 मिनट पर हुई घटना की जानकारी मिली जिसके बाद बचाव दल को मौके पर भेजा गया. उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार रात को इलाके में भारी बारिश हुई. राजवार ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त तुल बहादुर, पूर्णा नेपाली, किशन परिहार और चीकू बुरा के रूप में हुई है. ये सभी नेपाल के निवासी थे. 

वहीं, उत्तराखंड के चमोली में पहाड़ी से भारी मलबा गिरने के कारण अवरुद्ध हुए बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को शुक्रवार को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया. चमोली पुलिस ने एक्स पर कहा, "गुलाबकोटी और पगनाला के पास अवरुद्ध बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग खोल दिया गया है. अन्य सड़कों को खोलने का काम चल रहा है." इससे पहले चमोली पुलिस ने जानकारी दी थी कि बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग नंदप्रयाग, छिनका गुलाबकोटी, पगनाला और कंचनाला के पास  ब्लॉक है.

चमोली पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "भारी बारिश के बाद, बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग नंदप्रयाग, छिनका, गुलाबकोटी, पागलनाला और कंचनाला (बद्रीनाथ) के पास मलबे के कारण ब्लॉक है" राज्य में लगातार हो रही बारिश से लोगों की रोजमर्रा की गतिविधियां प्रभावित हुई हैं. आज, एक दुखद घटना में, उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में भारी बारिश के बाद फांटा हेलीपैड के पास मलबे में फंसने के बाद चार नेपाली नागरिक मृत पाए गए.

उत्तराखंड नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Uttarakhand News in Hindi और पाएं रुद्रप्रयाग न्यूज और प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तराखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढे़ं - Video: आवाज भी निकल पाई, घर के सामने सो रहे कुत्ते को दबोच उठा ले गया तेंदुआ

यह भी पढे़ं - सात महीने के बच्चे के पेट में पल रहा था 'बच्चा', डॉक्टर ने ऑपरेशन किया तो रह गए हैरान

 

 

 

Trending news