इंग्लैंड में इतिहास रचने के बाद देहरादून पहुंची स्नेह राणा, टेस्ट मैच को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand945515

इंग्लैंड में इतिहास रचने के बाद देहरादून पहुंची स्नेह राणा, टेस्ट मैच को लेकर कही ये बड़ी बात

उत्तराखंड की बेटी स्नेह राणा ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही इंग्लैंड में इतिहास रची थीं. अपने पहले ही टेस्ट मैच में एक पारी में चार विकेट और 50 से अधिक रन बनाने वाली इंडिया की पहली खिलाड़ी बन गईं. 

इंग्लैंड में इतिहास रचने के बाद देहरादून पहुंची स्नेह राणा, टेस्ट मैच को लेकर कही ये बड़ी बात

देहरादून: इंग्लैड में बेहतरीन प्रर्दशन करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा ऑलराउंडर स्नेह राणा सोमवार को देहरादून पहुंची. राजधानी देहरादून पहुंचने पर स्नेहा राणा का खिलाड़ियों ने जोरदार स्वागत किया. बता दें कि हालहि में इग्लैंड के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में उत्तराखंड की बेटी ने शानदार प्रदर्शन किया था. 

एक पारी से बन गई स्टार 
स्नेहा राणा का कहना है कि एक वक्त ऐसा आया था, जब टीम को संभालने की जरूरत थी, उस वक्त भारतीय महिला क्रिकेट टीम के 6 विकेट गिर चुके थे. ऐसे समय में 80 रन बनाए और मैच के रिजल्ट को बदल दिया. स्नेह राणा का कहना है उन्होंने बड़े ही धैर्य के साथ खेला.

बता दें कि उत्तराखंड की बेटी स्नेह राणा ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही इंग्लैंड में इतिहास रची थीं. अपने पहले ही टेस्ट मैच में एक पारी में चार विकेट और 50 से अधिक रन बनाने वाली इंडिया की पहली खिलाड़ी है. साथ ही ऐसा करनामा करने वाली दुनिया की चौथी खिलाड़ी हैं.  

लड़कों के साथ खेलती थी क्रिकेट 
देहरादून के पास सिनोला गांव में किसान के परिवार में जन्मी स्नेह के लिए क्रिकेट बचपन से जुनून था. वह लड़कों के साथ क्रिकेट खेलतीं, लेकिन आगे बढने का सफर आसान नहीं था. जब 9 साल की थीं, स्नेह के गांव में देहरादून के लिटिल मास्टर्स क्रिकेट एकेडमी ने मैच कराया.

बेटी को क्रिकेटर बनाने के लिए पूरी जमीन बेच दिए पिता 
स्नेह के खेल को देखकर कोच नरेंद्र शाह और किरण शाह ने क्लब में ले लिया. परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी. स्नेह पिता की पुरानी साइकल रोज 12 किलोमीटर चलाकर क्लब जातीं और क्रिकेट सीखतीं, लेकिन उत्तराखंड में मौके नहीं थे. जब स्नेह 16 साल की थीं, बेटी का बड़ा क्रिकेटर बनने का सपना पूरा करने के लिए पिता भगवानसिंह राणा ने बड़ा फैसला लिया. सारी खेती बेच दी और हरियाणा शिफ्ट हो गए. 

WATCH LIVE TV

Trending news