Sahastratal Incident: उत्तरकाशी ट्रैकिंग हादसे में सीएम धामी का एक्शन, 11 पर्वतारोहियों की मौत का सच आएगा सामने
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2282707

Sahastratal Incident: उत्तरकाशी ट्रैकिंग हादसे में सीएम धामी का एक्शन, 11 पर्वतारोहियों की मौत का सच आएगा सामने

Sahastratal Incident: उत्तरकाशी के सहस्त्रताल की ट्रैकिंग पर गया 22 सदस्यीय दल आंधी तूफान की वजह से रास्त भटक गए थे जिसके बाद अब उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सहस्त्रताल ट्रैक हादसे पर एक्शन लिया हैं....

Uttarkashi rescue

Uttarkashi News: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में ट्रेकिंग पर गए पर्वतारोहियों के साथ हुए हादसे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कड़ा रुख अपनाया है. उन्होंने इसकी मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया है. इस हादसे में 11 ट्रेकर्स की मौत हो गई थी और 11 को सुरक्षित बचा लिया गया था.

 सहस्त्रताल हादसा
29 मई को कर्नाटक और महाराष्ट्र के ट्रैकरों का एक 22 सदस्यीय दल सहस्त्रताल की ट्रैकिंग पर गया था. जिसके बाद दल वहां आंधी तूफान की वजह से रास्ता भटक गया और वहीं फंसे रह गए. इस बात की सूचना मिलते ही सीडीआरएफ की टीम ने हेलीकाप्टर के जरिए लोगों को बचाने का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. जिसके बाद सीडीआरएफ की टीम ने 11 ट्रेकर्स को बचा लिया. 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
सहस्त्रताल दुर्घटना को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिल्ला कुशकल्याण सहस्त्रताल ट्रैक रूट पर हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने इस घटना की जांच के लिए आदेश जारी किया. बता दे कि मजिस्ट्रियल जांच गढ़वाल आयुक्त करेंगे. आयुक्त को यह  निर्देश दिया गया है कि वह इस घटना की निष्पक्ष जांच कर और जल्द से जल्द इसकी रिपोर्ट शासन को दें. 
 

सैलानियों की मौत
आपको बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्रैक हादसे में शिकार हुए सैलानियों की मौत पर दुख जताया है. सीएम इस हादसे की सूचना के बाद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे थे. जिसके बाद उन्होंने इस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए.

चुनौतीपूर्ण अभियान
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण अभियान को तेज करने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे सभी लोगों, विभागों व संगठनों ने अपना पूरा प्रयास किया. इसकी वजह से ही हादसे में जीवित सैलानियों को सुरक्षित निकाला जा सका.  

 

और पढ़ें - Dehradun News: सहस्त्रताल ट्रैक पर 4 ट्रैकर्स की मौत,18 लोग अभी भी फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू​ 

 Uttarkashi News: क्या नेटवर्क टूटना बना काल, उत्तरकाशी सहस्त्रताल में ट्रेकिंग को गए टूरिस्ट आखिर क्यों मारे गए

Trending news