Uttarakhand Rain Alert: दो दिन के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट, जानें अपने क्षेत्र का हाल
Advertisement

Uttarakhand Rain Alert: दो दिन के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट, जानें अपने क्षेत्र का हाल

चमोली में कई सड़कों के बाधित होने की बात सामने आई है. इन रास्तों को खोले जाने का काम चल रहा है. सरकार ने आपदा प्रबंधन टीम को अलग करने के निर्देश दिए हैं. वहीं, जिला प्रशासन ने भी नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को सचेत रहने की अपील की है. 

Uttarakhand Rain Alert: दो दिन के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट, जानें अपने क्षेत्र का हाल

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून का मौसम एक बार फिर करवट ले रहा है. शहर के कई इलाकों में सुबह से हल्की बारिश का सिलसिला जारी है. फिलहाल, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों के साथ मैदानी क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है. वहीं, राज्य के कई पर्वतीय जिलों में सड़कें बाधित होने से आवागमन रुका है. 

बारिश से बचने के लिए जिस पड़ोसी के घर बांधी थी पन्नी, उसी की कर दी हत्या, जानें पूरा मामला

येलो अलर्ट जारी
बता दें, चमोली में कई सड़कों के बाधित होने की बात सामने आई है. इन रास्तों को खोले जाने का काम चल रहा है. सरकार ने आपदा प्रबंधन टीम को अलग करने के निर्देश दिए हैं. वहीं, जिला प्रशासन ने भी नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को सचेत रहने की अपील की है. इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.

21 जुलाई का मौसम अपडेट
देहरादून के मौसम विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी है कि 21 जुलाई यानी आज नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ में कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश की संभावना है. वहीं, उत्तराखंड के कई हिस्सों में बिजली गिरने के साथ ही तेज बारिश की आशंका मौसम विभाग ने जताई है.

लगातार बारिश के चलते गंगोत्री-यमुनोत्री और बदरीनाथ हाईवे पर यातायात बाधित, करीब 350 सड़कें बंद

22 जुलाई के लिए भी अलर्ट
इसके अलावा, 22 जुलाई को देहरादून और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. ऐसे में आज और कल के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, 23 और 24 जुलाई को भी कुछ हिस्सों में बरसात हो सकती है. लेकिन इसके लिए मौसम विभाग ने कोई अलर्ट नहीं दिया है. बता दें, मंगलवार को बारिश के बाद देहरादूनवासियों के लिए मौसम राहतभरा बना रहा.

तेज बारिश के चलते 350 सड़कें बाधित
उत्तराखंड में मूसलाधार बरसात के कारण कई जिलों में सड़कें बाधित हो गई हैं. बताया जा रहा है कि पूरे राज्य में करीब 347 सड़कों पर ट्रैफिक बंद करना पड़ा है, जिस वजह से यात्रियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. उत्तराखंड में कई जगह गाड़ियां फंसने की वजह से लोग भी फंस गए हैं. वहीं, गंगोत्री, यमुनोत्री, बदरीनाथ सहित नेशनल हाईवे पर यातायात बाधित है.

WATCH LIVE TV

Trending news