'कुरान शरीफ किसी भी कानून से ऊपर', सपा सांसद ने उत्तराखंड UCC को किया खारिज, ओवैसी भी भड़के
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2096994

'कुरान शरीफ किसी भी कानून से ऊपर', सपा सांसद ने उत्तराखंड UCC को किया खारिज, ओवैसी भी भड़के

Uniform Civil Code:  मंगलवार का दिन उत्तराखंड विधानसभा के लिए ऐतिहासिक बन गया. विधानसभा में यूनिफॉर्म सिविल कोड विधेयक को पेश कर दिया गया. इस बिल को लेकर पॉलिटिकल रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं.  SP के सांसद ने इसे लागू होने पर मानने से इनकार कर दिया है.

'कुरान शरीफ किसी भी कानून से ऊपर', सपा सांसद ने उत्तराखंड UCC को किया खारिज, ओवैसी भी भड़के

Uttarakhand Uniform Civil Code Bill​: आज उत्तराखंड विधानसभा में UCC यानी समान नागरिक संहिता बिल पेश हो गया है. कानून बनने के बाद उत्तराखंड आज़ादी के बाद यूसीसी लागू करने वाला देश का पहला राज्य हो जाएगा. इससे पहले रविवार को इस विधेयक को कैबिनेट की मंज़ूरी मिली थी. बिल पेश करते समय सदन में जय श्रीराम और बंदे मातरम के नारे लगे. इस बिल को लेकर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक क्षण है-भाजपा विधायक शिव अरोड़ा 
उत्तराखंड विधानसभा में पेश हुए UCC बिल पर उत्तराखंड भाजपा विधायक शिव अरोड़ा ने कहा, "यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक क्षण है... UCC से बड़ी खुशी क्या हो सकती है? यह लोगों को समान अधिकार देता है। मुख्यमंत्री धामी ने आज इसकी शुरुआत की..."

उत्तराखंड में UCC पर ओपी राजभर का बयान
ओपी राजभर ने कहा कि उत्तराखंड सरकार का यूसीसी पर हम समर्थन करते हैं. समान नागरिक संहिता का विरोध किस बात के लिए. समाज में एकरूपता के लिए यह जरूरी है. जो समाज में एकरूपता नहीं चाहते वही इसका विरोध कर रहे हैं. विपक्षियों ने ठाना है पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है. कुछ लोग सटके करेंगे कुछ लोग हटके कर करेंगे. पीएम मोदी ने भी कहा है विपक्षियों के सहयोग से 400 सीट जीतेंगे.

Uniform Civil Code News: सीएम धामी ने पेश किया UCC बिल, सदन में लगे जय श्रीराम के नारे, कुल 780 पन्नों की है ड्राफ़्ट कमेटी की रिपोर्ट

समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन 
समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने कहा कि अगर यह कुरान में मुसलमानों को दी गई ‘हिदायत’ (निर्देश) के खिलाफ है तो हम इसका (यूसीसी विधेयक) पालन नहीं करेंगे. हम यूसीसी कानून को नहीं बल्कि कुरान शरीफ को मानेंगे. हां, अगर यह ‘हिदायत’ के अनुसार है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है.

यशपाल आर्य ने कही ये बात
देहरादून: सदन की कारवाई शुरू नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने प्रश्न काल और कार्य स्थगन नहीं होने पर नाराजगी जताई. 

(कॉमन सिविल कोड) कुछ नहीं-असदुद्दीन ओवैसी
एक समाचार चैनल के साथ बात करते हुए एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह मुस्लिमों को इस्लाम से दूर करने का प्रयास है. ओवैसी समान नागरिक संहिता का शुरुआत से ही विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता (कॉमन सिविल कोड) कुछ नहीं, मुसलमानों को इस्लाम से दूर किया जाएगा.यूसीसी बिल आज उत्तराखंड विधासभा में पेश किया गया.

Noida Metro: ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो रूट को हरी झंडी, जानें कहां-कहां बनेंगे 11 नए स्टेशन

Uniform Civil Code News: आज सदन में पेश होगा UCC ड्राफ्ट, सत्ता पक्ष और विपक्ष इस पर करेंगे चर्चा

Trending news