गर्मी से मरने वाले केरला एक्सप्रेस के यात्रियों का हुआ पोस्टमार्टम, वापस भेजा जाएगा शव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand538840

गर्मी से मरने वाले केरला एक्सप्रेस के यात्रियों का हुआ पोस्टमार्टम, वापस भेजा जाएगा शव

तमिलनाडु के कोयंबटूर के रहने वाले वृद्ध यात्री वाराणसी एवं आगरा होते हुए वापस कोयंबटूर की ओर जा रहे थे. इसी दौरान झांसी स्टेशन पर उनके बीमार होने की सूचना मिली.

एहतियात के तौर पर पेयजल की अतिरिक्त व्यवस्था की गई. (फोटो साभार: ANI)

झांसी (उत्तरप्रदेश): केरला एक्सप्रेस में सोमवार देर शाम भीषण गर्मी के कारण जान गंवाने वाले तमिलनाडु के चार रेल यात्रियों के शवों को भेजने का प्रबंध किया जा रहा है.

एएनआई के ट्वीट के अनुसार, झांसी रेल मंङल के जन संपर्क अधिकारी (पीआरओ) मनोज सिंह ने घटना जानकारी देते हुए मौत के पीछे का कारण का अभी तक पता नहीं चलने की बात कही है.

उन्होंने बताया कि बीमार यात्रियों की जानकारी मिलने के बाद तत्काल डॉक्टरों की टीम भेजी गई और यात्रियों का रेलवे स्टेशन पर इलाज किया गया. जिनमें से 3 को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था. वहीं, एक अन्य यात्री की इलाज के दौरान मौत हो गई. 

fallback

सिंह ने यह भी बताया कि केरला एक्सप्रेस में अतिरिक्त लगेज कोच लगाकर सभी चारों रेल यात्रियों के शव उनके गृह राज्य भेजे जा रहे हैं. इस घटना की उच्चस्तरीय जांच भी कराई जा रही है. सिंह ने बताया कि ट्रेनों में तथा रेलवे स्टेशनों पर एहतियात के तौर पर पेयजल की अतिरिक्त व्यवस्था के निर्देश भी दिए गए हैं.

पुलिस ने बताया कि रेल यात्रियों के शवों का मंगलवार को झांसी में पोस्टमार्टम कराया गया तथा रेलवे प्रशासन द्वारा मृतकों के शवों को उनके गृह राज्य में भेजने की व्यवस्था की जा रही है .

आपको बता दें कि सोमवार देर शाम केरला एक्सप्रेस में कुछ यात्रियों के अचेत हो जाने की सूचना झांसी स्टेशन को मिली थी. सूचना मिलने के बाद जब झांसी रेलवे चिकित्सकों का दल ट्रेन के कोच नंबर एस-8 और एस-9 में पहुंचा तो तीन यात्री मृत मिले तथा एक को गंभीर स्थिति में जिला चिकित्सालय भेजा गया.

बताया जा रहा है कि तमिलनाडु के कोयंबटूर क्षेत्र के रहने वाले चार दर्जन से अधिक लोगों का एक दल धार्मिक यात्रा पर निकला था. सभी यात्री वाराणसी एवं आगरा होते हुए वापस कोयंबटूर की ओर जा रहे थे. 

यात्रा के क्रम में आगरा-झांसी के बीच में कुछ लोगों की हालत बिगड़ने लगी और झांसी पहुंचते-पहुंचते 80 वर्षीय श्रीपाचया, 67 वर्षीय बालकृष्ण और 74 वर्षीय सुश्री धनलक्ष्मी की मौत हो गई थी जबकि 60 वर्षीय शुभ रमैया को अचेत अवस्था में जिला अस्पताल भेजा गया. जहां देर रात उनकी भी मौत हो गई .

Trending news