रामजन्म भूमि परिसर के आस-पास का क्षेत्र "No Drone Area" घोषित, सुरक्षा की दृष्टि से जरूरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand801766

रामजन्म भूमि परिसर के आस-पास का क्षेत्र "No Drone Area" घोषित, सुरक्षा की दृष्टि से जरूरी

सुरक्षा को देखते हुए ड्रोन कैमरे के प्रयोग पर 2 फरवरी 2021 तक रोक लगाई गई है.  

राम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात फोर्स.

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य की शुरुआत होते ही राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जिला प्रशासन ने राम जन्मभूमि परिसर के आसपास एंटी ड्रोन निषेधाज्ञा भी लागू कर दिया है. अब राम जन्मभूमि परिसर के आसपास ड्रोन कैमरे नहीं उड़ सकेंगे.

राम मंदिर की कार्य योजना का खाका तैयार, कल मिल सकती है राम भक्तों को खुशख़बरी

2 फरवरी 2021 तक रहेगी रोक 
जिलाधिकारी अनुज झा ने राम मंदिर परिसर के आसपास एंट्री ड्रोन निषेधाज्ञा लागू करते हुए आदेश जारी किया. इस आदेश में डीएम ने लिखा है कि मीडिया वर्ग ड्रोन के माध्यम से राम मंदिर निर्माण कार्य की फुटेज लेने का कोशिश करते हैं. मीडिया की आड़ में आतंकी गतिविधियां सक्रिय हो सकती हैं, जिसकी वजह से राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा को खतरा हो सकता है. इसलिए राम जन्मभूमि परिसर में किसी भी तरीके की ड्रोन कैमरे के प्रयोग पर रोक लगाई गई है. यह रोक 2 फरवरी 2021 तक लागू रहेगी. 

fallback

खाली पेट चाय की चुस्की आपको बीमार, बहुत बीमार कर सकती है, जानिए क्यों?

सुरक्षा के हैं पुख्ता इंतजाम 
इसके अलावा राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में भी बदलाव किए जा रहे हैं. इसको लेकर एक हाई लेवल मीटिंग एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह ने पहले ही की थी. राम जन्मभूमि की सुरक्षा में ATS के कमांडो, अर्ध सैनिक बल और पीएससी भी तैनात किए गए हैं.

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय आने के बाद मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बनने के बाद भी सरकार राम मंदिर की सुरक्षा में किसी भी तरीके की कोई कमी नहीं रखना चाहती है. क्योंकि अयोध्या हमेशा आतंकियों की हिट लिस्ट में रही है और अयोध्या की सुरक्षा सरकार के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. शायद यही कारण है कि अयोध्या के एसएसपी के साथ बाकायदा कमांडो का एक दस्ता चलता है. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news