UP: फर्रुखाबाद में निजी अस्पतालों का हाल देख उड़े अधिकारियों के होश, दिए जांच के आदेश
Advertisement

UP: फर्रुखाबाद में निजी अस्पतालों का हाल देख उड़े अधिकारियों के होश, दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद शहर में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए जिला प्रशासन द्वारा निजी अस्पतालों में छापेमारी जारी है. जिलाधिकारी की ओर से गठित टीम ने आज मसेनी रोड पर स्थित अस्पतालों में जांच की.

UP: फर्रुखाबाद में निजी अस्पतालों का हाल देख उड़े अधिकारियों के होश, दिए जांच के आदेश

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद शहर में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए जिला प्रशासन द्वारा निजी अस्पतालों में छापेमारी जारी है. जिलाधिकारी की ओर से गठित टीम ने आज मसेनी रोड पर स्थित अस्पतालों में जांच की.

दरअसल, निजी अस्पतालों में खस्ताहाल की रिपोर्ट मिलने के बाद जांच के लिए नगर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार की अध्यक्षता में एक टीम गठित की गई थी. जिसमें सीओ सिटी मन्नीलाल गौड़, डिप्टी सीएमओ डॉ. राजीव शाक्य और आइएमए सदस्य डॉ. अलका जैन शामिल थी. जब टीम ने निजी अस्पतालों का निरीक्षण किया तो, स्थिति देखकर हैरान रह गई .

अधिकारियों के मुताबिक, फर्रुखाबाद शहर के कई निजी अस्पतालों में बूचड़खाने जैसी हालात बनी हुई है. कई जगहों पर एक कमरे में ही मरीजों को रखा गया है. तो कहीं लकड़ी से छोटे-छोटे कैबिन बनाए गए हैं. आधिकारियों ने बताया कि अस्पतालों में सेनीटेशन तो दूर साफ-सफाई की व्यवस्था तक नहीं है.

श्रीनरायण अस्पताल में नगर मजिस्ट्रेट के पूछने पर नर्स ने बताया कि ऑपरेशन का कोई मरीज नहीं है. केवल बुखार और चोट के मरीज भर्ती हैं. जबकि पूछताछ में एक महिला ने बताया कि उसकी बच्चेदानी में गांठ का ऑपरेशन हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि निजी अस्पतालों में ना नियमित डॉक्टर हैं, ना ही एनेस्थेटिस्ट.

वहीं जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने कहा कि यहां पर बहुत सारे अस्पताल हैं, जिनकी जांच कराई जा रही है, ऐसे अस्पतालों पर जांच रिपोर्ट आने के बाद निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी .

Trending news