योगी सरकार के प्रयासों से शाहजहांपुर में 65 हजार प्रवासी मजदूरों को मिला काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand693481

योगी सरकार के प्रयासों से शाहजहांपुर में 65 हजार प्रवासी मजदूरों को मिला काम

शाहजहांपुर के मुख्य विकास अधिकारी महेंद्र सिंह तंवर के मुताबिक हर ब्लॉक की ग्राम पंचायतों पर रोजगार सेवक प्रवासी मजदूरों का डेटा इकट्ठा कर उन्हें रोजगार मुहैया करा रहे हैं. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (File Photo)

शाहजहांपुर: लॉकडाउन में घर वापसी पर प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के लिए योगी सरकार की कोशिश उनके लिए संजीवनी साबित हुई है. शाहजहांपुर में लगभग 65 हजार से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को रोजगार देकर योगी सरकार ने उनकी रोजी-रोटी का प्रबंध करने में सफलता पाई है.

यहां प्रवासी मजदूर वक्त पर मजदूरी मिलने पर योगी सरकार का दिल से शुक्रिया अदा कर रहे हैं. शाहजहांपुर जिला प्रशासन की मशीनरी लगातार सरकार के आदेशों का पालन कर रही है. शाहजहांपुर के 15 ब्लॉक की 1077 ग्राम पंचायतों में 930 ग्राम पंचायतों में इस वक्त 1504 जगहों पर मनरेगा के तहत काम चल रहा है.

उत्तर प्रदेश में गैर जमानती होगा गोवंश की हत्या का अपराध, दोषी को 3 से 10 साल की सजा का प्रावधान

जिले में ज्यादातर काम दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों को दिया जा रहा है. मनरेगा के तहत काम करने वाले मजदूरों को 6 दिन के बाद उनका 220 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान किया जा रहा है. प्रशासन ने अब तक 19 करोड़ 82 लाख रुपए का भुगतान कर दिया है. मनरेगा के तहत काम को पूरा कराने के लिए रोजगार सेवक लगातार मेहनत कर रहे हैं.

शाहजहांपुर के मुख्य विकास अधिकारी महेंद्र सिंह तंवर के मुताबिक हर ब्लॉक की ग्राम पंचायतों पर रोजगार सेवक प्रवासी मजदूरों का डेटा इकट्ठा कर उन्हें रोजगार मुहैया करा रहे हैं. यहां मौजूदा वक्त में 1 लाख 48 हजार जॉब कार्ड एक्टिव हैं. जिला प्रशासन का कहना है कि मजदूरों को बड़े मस्टररोल देकर उनसे लंबा काम करवाया जा रहा है. ताकि ज्यादा से ज्यादा मजदूरों को ज्यादा काम मिल सके.

WATCH LIVE TV

Trending news