close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाराबंकी: बैंक लूट की योजना बना रहे दो इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में हुए ढेर

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मारे गए डोमो अपराधियों पर 3 -3 दर्जन से अधिक आपराधिक अभियोग दर्ज है और इन पर क्रमशः 50,000 और 25000 का इनाम घोषित था. 

बाराबंकी: बैंक लूट की योजना बना रहे दो इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में हुए ढेर
मुठभेड़ में मारे गए दोनों अपराधी सीतापुर जनपद के है

बाराबंकी: बाराबंकी में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में दो इनामी बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए. इस मुठभेड़ में दोनों अपराधी, एक इंस्पेक्टर और कांस्टेबल गोली लगने से घायल हो गए. दोनों घायल पुलिसकर्मियों के साथ दोनों अपराधियों को जिला अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान दोनों अपराधियों की मौत हो गई. मुठभेड़ में मारे गए दोनों अपराधी सीतापुर जनपद के है और इन पर तीन दर्जन से भी ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक, यह दोनों अपराधी बैंक लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे.   

मामला थाना मोहम्मदपुर खाला इलाके के सूरतगंज कस्बे में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सीतापुर जनपद के दो पेशेवर इनामी अपराधी पुलिस की गोली से ढेर हो गए. इस मुठभेड़ में पुलिस के एक इंस्पेक्टर और एक सिपाही भी गोली लगने से घायल हो गए. दोनों पुलिसकर्मियों के बाराबंकी के जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस की अगर माने तो इन दोनों अपराधियों ने गुरुवार सुबह को एक बाइक चोरी करके भागे थे और बैंक लूट की बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे, मगर यह कोई बड़ी घटना को अंजाम दे पाते इससे पहले ही पुलिस के साथ इनकी मुठभेड़ हो गई. 

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सीतापुर जनपद के दो पेशेवर अपराधी जुबेर पुत्र अब्बास और लोमस पुत्र रामकिशुन थाना रामनगर में एक बाइक लूट कर भागे है. इस सूचना पर पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ के लिए पूरे जनपद में अपना जाल बिछाना शुरू कर दिया. तभी सूचना मिली कि यह दोनों अपराधी मोटरसाइकिल से आ रहे है. पुलिस ने इन्हें रोकने का प्रयास किया तो इन दोनों ने पुलिस पर ही फायर झोंक दिया. 

पुलिस की जवाबी फायरिंग में यह दोनों अपराधी गम्भीर रूप से घायल हो गए और जिला अस्पताल में इनकी मौत हो गई. इस मुठभेड़ में इंस्पेक्टर बड्डूपुर सुमित श्रीवास्तव के साथ इसी थाने में तैनात कांस्टेबल शमशुल हसन को भी गोली लग गई और दोनों पुलिसकर्मियों का जिलाअस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मारे गए डोमो अपराधियों पर 3 -3 दर्जन से अधिक आपराधिक अभियोग दर्ज है और इन पर क्रमशः 50,000 और 25000 का इनाम घोषित था.