ED ने गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल से की पूछताछ, अगले हफ्ते लग सकता है आजम खान का नंबर

अखिलेश यादव के शासनकाल में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल प्रजापति पर ईडी ने शिकंजा कसा है. बीते वर्ष आजम के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था. इस सिलसिले में सीतापुर जेल में अगले हफ्ते ईडी आजम खान से पूछताछ कर सकती है.

ED ने गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल से की पूछताछ, अगले हफ्ते लग सकता है आजम खान का नंबर
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान. (File Photo)

लखनऊ: रामपुर से सपा सांसद आजम खान से प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) पूछताछ करेगा. बीते वर्ष आजम के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था. इस सिलसिले में सीतापुर जेल में अगले हफ्ते ईडी आजम खान से पूछताछ कर सकती है. रामपुर में आजम की संपत्तियों की डिटेल ईडी ने हासिल की है. जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े तमाम फंड और ट्रांजैक्शन की डिटेल ईडी ने जुटाई है.

पूर्वांचल के लोगों को रेलवे ने दी बड़ी राहत, 12 सितंबर से गोरखपुर से चलेंगी 5 नई स्पेशल ट्रेनें 

इसके अलवा अखिलेश यादव के शासनकाल में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल प्रजापति पर ईडी ने शिकंजा कसा है. कई शेल कंपनियों को लेकर अनिल से ईडी ने शुक्रवार को पूछताछ की. गायत्री प्रजा​पति के बेटे पर आरोप है कि उन्होंने शेल कंपनियों के जरिए मोहनलालगंज में करोड़ों की संपत्तियां खरीदी हैं. इसके अलावा खनन घोटाले के मामले में भी उनसे पूछताछ हुई.

21वीं सदी में कैसी हो स्कूली शिक्षा? PM नरेंद्र मोदी ने दिया न्यू एज लर्निंग का ''Five E'' मंत्र

आपको बता दें कि आजम खान ​अपनी पत्नी तजीन ​फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ सीतापुर जेल में बंद हैं. रामपुर एडीजे कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में सांसद, उनकी पत्नी और बेटे को जेल भेजा था. वहीं अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति दुष्कर्म मामले में हाल ही में जेल से जमानत पर रिहा हुए थे. अब उनके खिलाफ चित्रकूट  की रेप पीड़िता ने धोखाधड़ी, जालसाजी, जान से मारने की धमकी की धाराओं में फिर से FIR दर्ज कराई है.

WATCH LIVE TV