छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शहीद हुआ यूपी का जवान, IED विस्‍फोट में हो गए थे घायल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2093251

छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शहीद हुआ यूपी का जवान, IED विस्‍फोट में हो गए थे घायल

Etawah News : 1 फरवरी को गिरीश रूटीन गस्‍त पर निकले थे. इस दौरान नक्सलियों द्वारा बिछाए गए माइंस से हादसा हो जाने के बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गए. 

छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शहीद हुआ यूपी का जवान, IED विस्‍फोट में हो गए थे घायल

Etawah News : छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्‍सलियों के हमले में यूपी का जवान शहीद हो गया. शहीद सीआरपीएफ जवान का पार्थिव शरीर शनिवार को इटावा पैतृक गांव पहुंचा. शहीद जवान की अंतिम विदाई में आसपास गांव के सैकड़ों लोग पहुंच गए. शहीद का अंतिम संस्‍कार कल यानी रविवार को गांव में किया जाएगा. 

नक्‍सली हमले में हो गए थे घायल 
दरअसल, इटावा के बसरेहर ब्लॉक के अंतर्गत किल्ली सुल्तानपुर गांव के रहने वाले 55 वर्षीय गिरीश बाबू छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सीआरपीएफ में एएसआई पद पर तैनात थे. जानकारी के मुताबिक, 1 फरवरी को गिरीश रूटीन गस्‍त पर निकले थे. इस दौरान नक्सलियों द्वारा बिछाए गए माइंस से हादसा हो जाने के बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गए. 

पार्थिव शरीर गांव पहुंचा 
इसके बाद 2 फरवरी को इलाज के दौरान गिरीश शहीद हो गए. शनिवार देर रात को उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचा, जहां पर इटावा के डीएम अवनीश राय एसएसपी संजय कुमार वर्मा समेत भारी संख्या पुलिस व प्रशानिक अधिकारी मौजूद थे. शहीद की अंतिम विदाई देने के लिए भारी संख्‍या में ग्रामीण भी पहुंच गए थे. 

एम्‍स में चल रहा था इलाज 
इटावा एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि बसरेहर इलाके के किल्ली सुल्तानपुर के रहने वाले गिरीश बाबू थे छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में उनकी ड्यूटी चल रही थी, वह एएसआई के पद पर तैनात थे. आईडी ब्लास्ट में उनको चोट लग गई थी, उनका इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा था जहां इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. 

कल होगा अंतिम संस्‍कार 
डीएम ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान उनके शव को गाड़ी में सम्मान के साथ ले आए हैं उनका पार्थिव शरीर जनपद में पहुंच चुका है. रविवार सुबह 10 बजे से 12 बजे के बीच अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया है. परिवार के लोगों को आश्वश्त किया गया है कि जिला प्रशासन के अधिकारी उनकी हर संभव मदद करेंगे. 

दो बेटियों की हो चुकी है शादी 
बताया गया कि शहीद गिरीश के परिवार में दो बेटे व दो बेटियां हैं. दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है. एक बेटे की भी शादी हो चुकी है. 

Trending news