इस दिवाली एक पल भी अंधेरा नहीं! UP के हर जिले को मिलेगी 24 घंटे बिजली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand582520

इस दिवाली एक पल भी अंधेरा नहीं! UP के हर जिले को मिलेगी 24 घंटे बिजली

इस दौरान स्थानीय फाल्ट या ब्रेकडाउन अधिक न हों इसके लिए स्थानीय अधिकारियों को पहले से तैयारियों के लिए निर्देशित किया गया. 

फाइल फोटो

लखनऊ: इस बार त्यौहारों पर शहरों के साथ गांवों में भी पूरी बिजली (Electricity) मिलेगी. त्यौहारों के लिए यूपी पावर कारपोरेशन (UP Power Corporation) ने अतिरिक्त बिजली आपूर्ति के इंतजाम किए है. दशहरा से लेकर दीपावली तक गांवों में पर्याप्त बिजली देने के निर्देश जारी किए गए हैं. इसके लिए कॉरपोरेशन ने शेड्यूल जारी किया है. 

इस दौरान स्थानीय फाल्ट या ब्रेकडाउन अधिक न हों इसके लिए स्थानीय अधिकारियों को पहले से तैयारियों के लिए निर्देशित किया गया. गैंग की संख्या अधिक रखने और सभी जरूरी उपकरणों का इंतजाम पहले से करने के लिए कहा गया है. 

पिछले दिनों बारिश के बाद बिजली की मांग काफी नीचे चली गई थी लेकिन अब एक बार फिर डिमांड 15 से 16 हजार मेगावाट के बीच पहुंच गई है. 

लाइव टीवी देखें

यूपी के प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने बताया है कि पूरे प्रदेश में बिना रुकावट के बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं. सभी जनपदों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. उन्होंने बचाया कि अगर बिजली आपूर्ति में बाधा की कोई शिकायत आती है तो उसे तुरंत दूर करने का प्रयास किया जाएगा. ब्रेकडाउन भी जल्द से जल्द ठीक करने के लिए कहा गया है.

Trending news