रामगोपाल ने कहा-ये निष्कासन पूरी तरह से असंवैधानिक है
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand314245

रामगोपाल ने कहा-ये निष्कासन पूरी तरह से असंवैधानिक है

समाजवादी पार्टी से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और खुद के छह साल के लिए निकाले जाने के बाद रामगोपाल यादव ने शुक्रवार को कहा कि ये निष्कासन पूरी तरह से असंवैधानिक है। रामगोपाल ने कहा कि पार्टी के शीर्ष स्तर से असंवैधानिक काम हुए हैं।

रामगोपाल ने कहा-ये निष्कासन पूरी तरह से असंवैधानिक है

लखनऊ : समाजवादी पार्टी से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और खुद के छह साल के लिए निकाले जाने के बाद रामगोपाल यादव ने शुक्रवार को कहा कि ये निष्कासन पूरी तरह से असंवैधानिक है। रामगोपाल ने कहा कि पार्टी के शीर्ष स्तर से असंवैधानिक काम हुए हैं।

सपा से निष्कासित रामगोपाल ने कहा कि शीर्ष स्तर से लगातार असंवैधानिक काम हुए हैं। पार्टी का अध्यक्ष अगर असंवैधानिक कार्य करेगा तो सम्मेलन कौन बुलाएगा। रामगोपाल ने कहा कि वह आज भी पार्टी के महासचिव हैं और आगे भी रहेंगे।

उन्होंने कहा कि उनका पक्ष सुने बिना निष्कासन का फैसला किया जो कि पूरी तरह से असंवैधानिक है।

रामगोपाल ने कहा कि उनके द्वारा 1 जनवरी को बुलाया गया सम्मेलन वैध है। पार्टी में गड़बड़ियां करने वाले जो लोग हैं उन पर लगाम लगाने के लिए सम्मेलन में फैसला किया जाएगा।  

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार शाम बुलाए गए एक संवाददाता सम्मलेन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पार्टी महासचिव रामगोपाल को पार्टी के लिए छह साल के लिए निष्कासित कर दिया। मुलायम ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए दोनों को पार्टी से निकाल दिया। इसके पहले मुलायम ने अखिलेस और रामगोपाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया और उनके पूछा कि अनुशासन तोड़ने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए।

Trending news