कोझिकोड हादसा: एयर इंडिया के को-पायलट के परिजनों की मांग, अखिलेश को मिले शहीद का दर्जा

एयर इंडिया के को-पायलट अखिलेश कुमार का पार्थिव शरीर मथुरा पहुंचने के बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है. अखिलेश के परिजनों की मांग है कि उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाए. वहीं उनके अंतिम संस्कार में किसी भी जनप्रतिनिधि के शामिल न होने से परिजन में रोष था. 

कोझिकोड हादसा: एयर इंडिया के को-पायलट के परिजनों की मांग, अखिलेश को मिले शहीद का दर्जा
मथुरा के को-पायलट का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

मथुरा: केरल विमान हादसे में मथुरा का लाल भी मौत का शिकार हो गया था. को-पायलट अखिलेश कुमार का पार्थिव शरीर मथुरा पहुंचने के बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है. उनके परिजनों की मांग है कि उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाए. अंतिम संस्कार में किसी भी जनप्रतिनिधि के शामिल न होने से परिजनों में रोष है. 

बता दें कि अखिलेश का अंतिम संस्कार उनके छोटे भाई द्वार मोक्ष धाम पर किया गया. उनके परिजनों का कहना है कि मथुरा का पायलट खत्म हुआ है, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई भी जनप्रतिनिधि यहां नहीं आया. परिजनों का कहना है कि देश की सेवा करते हुए उनका बेटा खत्म हुआ है इसलिए उसे शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- गैरसैंण के मुद्दे पर फिर गरमाई उत्तराखंड की सियासत, हरीश रावत के दौरे को CM त्रिवेंद्र ने बताया सियासी

अखिलेश के पिता बताते हैं कि उनका बेटा 2017 में एयर इंडिया में बतौर को-पायलट भर्ती हुआ था. लॉकडाउन के बाद से वह अभी तक घर नहीं आया था. 2 साल पहले अखिलेश शर्मा की शादी धौलपुर निवासी मेघा से हुई थी, जो इस वक्त गर्भवती हैं. अखिलेश के दो भाई और एक बहन है.

आपको बता दें कि दुबई से 190 लोगों को लेकर आ रहा एयर इंडिया का विमान शुक्रवार को केरल के कारीपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. जिसमें मथुरा के गोविंद नगर निवासी और विमान के को-पायलट अखिलेश शर्मा की मौत हो गई थी.

Watch LIVE TV-