उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक गायक और जन आंदोलनकारी हीरा सिंह राणा का निधन, CM त्रिवेंद्र ने जताया दु:ख
Advertisement

उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक गायक और जन आंदोलनकारी हीरा सिंह राणा का निधन, CM त्रिवेंद्र ने जताया दु:ख

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष और आंदोलकारी पी सी तिवारी ने भी उनके निधन पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि हीरा सिंह राणा तमाम सामाजिक और राजनैतिक जनांदोलनों के मंचों पर अक्सर देखे जाते थे.

हीरा सिंह राणा

देवेंद्र सिंह विष्ट/अल्मोड़ा: उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक गायक हीरा सिंह राणा (Heera Singh Rana) का निधन हो गया. राणा पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे. उन्होंने अल्मोड़ा जिले के अपने पैतृक आवास पर आज अंतिम सांस ली. उनके निधन से कलाकारों के साथ सामाजिक और राजनैतिक आंदोलनों से जुड़े लोगों में शोक की लहर दौड़ गई. वहीं उनके निधन पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी दु:ख व्यक्त किया है.

BHU ट्रामा सेंटर से वेंटिलेटर ले उड़ा चोर, 4 दिन बाद खुली प्रशासन की नींद तो दर्ज कराई FIR

सीएम ने ट्वीट कर कहा कि उत्तराखंड के महान लोक गायक, कवि व लोकसंगीत के पुरोधा हीरा सिंह राणा जी के निधन का समाचार सुनकर अत्यंत दु:ख हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने व परिवार को इस दु:ख को सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. आपके जाने से लोकसंगीत को अपूर्णीय क्षति हुई है.

 

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष और आंदोलकारी पी सी तिवारी ने भी उनके निधन पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि हीरा सिंह राणा तमाम सामाजिक और राजनैतिक जनांदोलनों के मंचों पर अक्सर देखे जाते थे. उनके गाये गाने आंदोलनकारियों को एक हिम्मत देते थे. उन्होंने कहा कि उनके व्यक्तित्व, गीतों व आवाज का जादू पहाड़ों से निकलने वाली ठंडी हवाओं की तरह सुकून देते थे.

कबड्डी की राष्ट्रीय खिलाड़ी ने कोरोना संकट में परिवार का पेट पालने के लिए खोली लॉन्ड्री 

तिवारी ने बताया कि हीरा सिंह राणा की पहचान पहाड़ अस्मिता के तौर पर की जाती थी. वे समाज के दुश्मनों की पहचान करने और उनसे लड़ने की प्रेरणा देते थे. उन्होंने बताया कि उनका गाया गाना 'लसके कमर बांधा हिम्मत का साथा' आज भी समाज को हिम्मत के साथ अपने हितों के लिए लड़ने की प्रेरणा देता है.

Watch Live TV-

Trending news