Gautambhudd nagar news : फरीदाबाद से नोएडा की पहुंच होगी आसान, हाई स्पीड ट्रेन चलने से बढ़े प्रॉपर्टी के रेट
Advertisement

Gautambhudd nagar news : फरीदाबाद से नोएडा की पहुंच होगी आसान, हाई स्पीड ट्रेन चलने से बढ़े प्रॉपर्टी के रेट

High Speed Train : फरीदाबाद से 30 मिनट में पहुंचेंगे नोएडा-गुरुग्राम सफर होगा आसान 

 

faridabad high speed train from noida and gurugram

High Speed Train : एनसीआर के फरीदाबाद, नोएडा-गुरुग्राम शहरों में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है कि फरीदाबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी फरीदाबाद से नोएडा के बीच हाई स्पीड ट्रेन चलाने की प्लानिंग हो रही है. ऐसे में  यहां प्रॉपर्टी की कीमतों में भी उछाल आने की संभावना जताई जा रही है. शहरों की आपस में आवाजाही को बेहतर करने के लिए मेट्रो ट्रेन से लेकर, हाई स्‍पीड ट्रेन, रैपिड रेल, बुलेट ट्रेन, बसें चलाई जा रही हैं. दिल्‍ली से एनसीआर के सभी शहर अच्‍छी तरह कनेक्‍टेड हैं. 

 कॉमर्शियल और रेजिडेंशियल 
ट्रेन कॉरिडोर के बन जाने से इन तीनों शहरों में एक और बड़ा बदलाव होने जा रहा है. तीनों शहरों के इंटर कनेक्‍टेड होने और कम समय में सफर होने के चलते यहां प्रॉपर्टी की कीमतों में भी उछाल आने की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में यहां कॉमर्शियल और रेजिडेंशियल दोनों ही तरह की जमीन, प्‍लॉट, फ्लैट आदि की कीमतों में बढ़ोत्‍तरी होने की उम्‍मीद है.

मास्टर प्लान 2041
मास्टर प्लान 2041 में हाई स्पीड कॉरिडोर को ग्रीन एक्सप्रेस वे के साथ तैयार किया जा सकता है. पहले हाई स्पीड ट्रेन को जेवर ग्रीन एक्सप्रेसवे के साथ वाले रूट पर बनाया जाएगा, बाद में इसके रूट में बदलाव भी हो सकता है. ऐसे में रियल एस्‍टेट से जुड़े विशेषज्ञों की मानें तो इस कॉरिडोर के सहारे सहारे बनने वाले इलाकों में प्रॉपर्टी के दाम बेहतर होने जा रहे हैं.

यात्रा में समय कम 
मिग्सन ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर यश मिगलानी का कहना हैं कि हाई स्पीड ट्रेन शुरू होने से नोएडा और फरीदाबाद के साथ ही गुरुग्राम की दूरी काफी कम हो जाएगी. जहां दिल्‍ली में ही एक जगह से दूसरी जगह जाने में घंटों लग जाते हैं वहीं यहां फरीदाबाद से गुरुग्राम, नोएडा का सफर आधे घंटे में पूरा हो जाएगा. इस चीज से यहां निवेश की संभावना बढ़ेगी. 

रियल एस्‍टेट कारोबार
ट्रांसपोर्ट की बेहतर सुविधा न होने से फरीदाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए बायर्स कम मिलते है. साथ ही फरीदाबाद में प्रॉपर्टी में निवेश करने में थोड़ा संकोच करते हैं, लेकिन अब यह आदत बदलेगी. हाई स्‍पीड ट्रेन से एनसीआर के तीन बड़े महत्‍वपूर्ण शहर एक पास आ जाएंगे. ऐसे में इसका असर पूरी तरह रियल एस्‍टेट के कारोबार पर पड़ेगा. आने वाले समय में यहां न‍िवेश करना फायदे का सौदा है.

Watch: उत्तरकाशी सुरंग रेस्क्यू पर बड़ा अपडेट, एक्सपर्ट ऑर्नोल्ड डिक्स ने दी ये जानकारी

 

Trending news