Aaj Ka Rashifal: मकर समेत ये जातक आज रहेंगे परेशान, पढ़ें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा गुरुवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2230278

Aaj Ka Rashifal: मकर समेत ये जातक आज रहेंगे परेशान, पढ़ें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा गुरुवार

Aaj Ka 2024 Rashifal 2 May 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 मई, दिन गुरुवार है.   

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 2nd May: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 May 2024, दिन गुरुवार  है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

1.मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए  दिन अच्छा है. आज बिजनेस में दोपहर बाद लाभ होगा. काम के सिलसिले में भागदौड़ अधिक रहेगी. घर में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. कुंवारों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते हं. 

2. वृषभ राशि:  इन जातकों के लिए दिन कुछ उथल-पुथल भरा रह सकता है. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा जिससे शाम को आप थकान का अनुभव  हो सकता है. छात्र और युवा पढ़ाई और करियर पर ध्यान दें.

3. मिथुन राशि: व्यावसायिक जीवन में किए गए प्रयास फलीभूत होंगे। धन हानि से बचें। शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए अच्छा समय है। गाय को हरा चारा खिला दें। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

4. कर्क राशि: कर्क जातकों के लिए दिन मध्यम है. आज सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा. लव लाइफ ठीक  चलेगी. छोटे व्यापारियों को लाभ होगा. 

5. सिंह राशि: सिंह राशि के लिए आज का दिन तनाव भरा रह सकता है. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा. पैसे की तंगी का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी करने वालों को आज लंबी दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है.

6. कन्या राशि: कन्या राशि के लिए गुरुवार का दिन ठीक है. आज कहीं बाहर घूमना हो सकता है. परिवार के साथ समय बिताएंगे. किसी गरीब की मदद करें. युवा कार्य पर फोकस  रखें.

7. तुला राशि: तुला जातकों के लिए दिन अच्छा है. नौकरी में तरक्की के योग हैं. छात्र अपने पढ़ाई पर ध्यान दें. आज राजनीति के क्षेत्र में व्यस्तता रहेगी. घर में मांगलिक कार्य हो सकते है.

8. वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन अच्छा है. बिजनेस में पैसे का लाभ होगा. आज परिवार की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.  घर के सदस्यों के सेहत का ध्यान रखें.

9. धनु राशि: धुन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. आज  गाड़ी धीमे चलाएं. समाज में सम्मान होगा. महिलाएं आज शॉपिंग करेंगी. बाहर जाना हो सकता है.

10. मकर राशि: मकर राशि के जातकों के दिन मध्यम रहेगा. आज व्यापार में हानि हो सकती है. घर में किसी बात पर कलेश हो सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है, पढ़ाई पर ध्यान रखें. शनि के बीज मंत्र का जाप करें. 

11. कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज किसी को पैसे उधार न लें और न दें. दोस्तों का साथ मिलेगा. घर से बाहर निकलेंगे तो अपना ध्यान रखें.

12. मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन ठीक रहेगा. आज काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. खानपान का ध्यान रखें, पेट खराब हो सकता है. लव लाइफ ठीक चलेगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news