close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शादी की तैयारी घर में हो चुकी थी पूरी, लेकिन... खराब मौसम की वजह से लद्दाख में फंस गया दुल्हा

सेना में जवान गौरव शुक्ला के पिता अनिल शुक्ला ने बताया कि 21 फरवरी को गौरव की शादी तय की गई थी. अब 11 मार्च को उनकी शादी होगी.  

शादी की तैयारी घर में हो चुकी थी पूरी, लेकिन... खराब मौसम की वजह से लद्दाख में फंस गया दुल्हा
प्रतीकात्मक तस्वीर

फतेहपुर: देश की सुरक्षा में तैनात जवानों को सरहद पार के हमलों के पलटवार की चुनौतियों से जूझना पड़ता है, तो मौसम की मार का भी कदम-कदम पर सामना करना पड़ता है. लद्दाख में सरहद की निगरानी में मुस्तैद यूपी के फतेहपुर जिले का सैनिक बर्फबारी में घिर जाने के कारण अपनी शादी में नहीं पहुंच सका. शादी की खुशियों में झूम रहे परिजनों में मायूसी छा गई. अब मायूस हुए परिजनों ने 11 मार्च को शादी समारोह के आयोजन का फैसला लिया है. 

दरअसल, फतेहपुर के खागा कस्बे में पहने वाले अनिल शुक्ला के घर में शहनाई बजने की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी. बेटे की छुट्टी भी मंजूर हो चुकी थी. लेकिन, छुट्टी मिलने के बाद वो घर नहीं आ सका. लेकिन, पिछले दिनों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में हो रही बर्फबारी की वजह से गौरव शुक्ला वहीं फंस गया और घर नहीं आ सका. गौरव भारतीय सेना में हैं और लद्दाख बॉर्डर पर तैनात है. 

गौरव शुक्ला के पिता अनिल शुक्ला ने बताया कि 21 फरवरी को गौरव की शादी तय की गई थी. लेकिन, जब खराब मौसम के कारण बेटा घर नहीं पहुंच सका तो लड़की पक्ष से बातचीत की और आपसी सहमति से शादी की नई तारीख निकाली गई. अब 11 मार्च को दोनों की शादी होगी. 
   
अनिल शुक्ला के भाई अरुण शुक्ला ने बताया कि शादी की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी. घर में महमानों का जमावड़ा भी लग गया था. लेकिन, लद्दाख में भारी बर्फबारी की वजह से गौरव घर नहीं आ पाया. उन्होंने बताया कि दोनों परिवारों में शादी की सारी तैयारियां पूरी हो गई थी. घर मे सारे रिश्तेदार भी आ चुके थे. अब रिश्तेदारों में मायूसी, लेकिन इस बात खुशी है कि कुछ दिनों बाद ही बेटा अपना दुल्हनियां लेकर आएगा और घर शहनाई से गूंजेगा.