Uttarkashi News: बॉलीवुड फिल्म में नजर आएंगी हर्षिल घाटी की वादियां, इन फेमस सीरीज की भी हो चुकी है यहां शूटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2011927

Uttarkashi News: बॉलीवुड फिल्म में नजर आएंगी हर्षिल घाटी की वादियां, इन फेमस सीरीज की भी हो चुकी है यहां शूटिंग

Film Shooting : उत्तरकाशी में हर्षिल घाटी की मनमोहक वादियां एक बार फिर बॉलीवुड फिल्मों में नजर आएंगी. शूटिंग से जुड़े करीब 40 लोगों की टीम यहां रुकी हुई है.

 

Film Shooting in Harshil Valley Uttarkashi Uttarakhan

उत्तरकाशी : उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हर्षिल घाटी की मनमोहक वादियां एक बार फिर बॉलीवुड फिल्म में नजर आएंगी. हर्षिल में फिल्म निर्देशक अविनाश ध्यानी की विक्टोरिया क्रॉस विजेता गबर सिंह नेगी के जीवन पर आधारित फिल्म की शूटिंग चल रही है. जिसमें मुखबा गांव स्थित एक घर को गबर सिंह के घर के रुप में दिखाया जाएगा. बताया जा रहा है, शूटिंग से जुड़े करीब 40 लोगों की टीम यहां रुकी हुई है. साथ ही कई वेब सीरीज की भी यहीं शूटिंग हुई थी. 

घाटी में पहले कौन सी फिल्में 
इस घाटी में पहले भी कई फिल्में बनी हुई हैं. उत्तरकाशी जनपद मुख्यालय से करीब 80 किमी दूर हर्षिल घाटी बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं के आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं. यहां राम तेरी गंगा मैली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित बायोपिक भी बनी हैं.  पीएम नरेंद्र मोदी, राइफल मैन जसवंत सिंह पर बनी 72 हॉवर्स मार्टर हू नेवर डाई, सुमेरु व वेब सीरीज अफसोस की शूटिंग भी यहां हो चुकी है.  इनमें से सुमेरु फिल्म का निर्देशन भी अविनाश ध्यानी ने किया था.

घाटी में कहां हो रही शूटिंग
प्रथम विश्वयुद्ध(1914-18) के नायक विक्टोरिया क्रॉस विजेता गबर सिंह नेगी पर फिल्म बना रहे हैं.  जिसकी  घाटी में मुखबा, बगोरी व धराली आदि में हो रही है. फिल्म में कई स्थानीय युवक व युवतियों भी अभिनय कर रहे हैं. बता दें, यूनेस्को की विश्व धरोहर सूची में शामिल चमोली जनपद के रम्माण उत्सव का भी एक दृश्य यहां शूट किया गया है. 

मुख्य भूमिका में कौन 
फिल्म के कुछ गानों की भी सूटिंग की जा रही है.  फिल्म में निर्देशक और अभिनेता अविनाश ध्यानी मुख्य अभिनेता की मुख्य भूमिका में है. जिनके साथ अभिनेत्री आरती मुख्य भूमिका में है. शूटिंग से जुड़े करीब 40 लोगों की टीम यहां रुकी हुई है. घाटी में फिल्म निर्माताओं के पहुंचने से स्थानीय लोगों को भी अभिनय का मौका मिल रहा है.

Trending news