मुख्तार अंसारी और उनके दो बेटों के खिलाफ FIR दर्ज, अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

बाहुबली और मऊ सीट से विधायक मुख्तार अंसारी और उनके परिवार पर लखनऊ के जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है.सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जे के आरोप में मुख्तार अंसारी और उनके बेटों उमर अंसारी एवं अब्बास अंसारी पर मुकदमा दर्ज कराया गया है.

 मुख्तार अंसारी और उनके दो बेटों के खिलाफ FIR दर्ज, अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर
फाइल फोटो

लखनऊ : बाहुबली और मऊ सीट से विधायक मुख्तार अंसारी और उनके परिवार पर लखनऊ के जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है.सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जे के आरोप में मुख्तार अंसारी और उनके बेटों उमर अंसारी एवं अब्बास अंसारी पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. लखनऊ के थाना हजरतगंज में ये शिकायत जियामऊ इलाके के प्रभारी लेखपाल सुरजन लाल की ओर से कराई गई है.

हजरतगंज कोतवाली में आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी की गंभीर धाराओं में मुख्तार अंसारी और उनके बेटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में आईपीसी की धारा 120बी, 420, 467, 468, 471 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3 के तहत केस दर्ज कराए गए हैं. इन सभी पर संपत्ति पर अवैध तरीके से कब्जा करने और इसपर नियम विरुद्ध निर्माण कराने समेत अन्य आरोप हैं. इसके अलावा धोखाधड़ी के चार्ज भी लगाए गए हैं. 

ये भी पढ़ें : बाहुबली धनंजय सिंह को हाईकोर्ट से राहत, 10 मई से जेल में बंद पूर्व सांसद को मिली जमानत

अंसारी के अवैध निर्माण पर चला था बुलडोजर
आपको बता दें कि गुरुवार को ही प्रशासन ने लखनऊ के जियामऊ इलाके में मुख्तार अंसारी के बेटों उमर और अब्बास अंसारी की दो मंजिला इमारत को जमींदोज कर दिया था. आरोप था कि यह इमारत निष्करांत संपत्ति पर अवैध रूप से बनाई गई थी, जिसका लखनऊ विकास प्राधिकरण में मुकदमा भी चल रहा था. इस इमारत को गिराने से पहले एक नोटिस भी भेजा गया था, जिसपर दूसरे पक्ष की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया.

WATCH LIVE TV: