इलाहाबाद HC के पूर्व जस्टिस को बेटे से है जान का खतरा, लगाई सुरक्षा की गुहार
Advertisement

इलाहाबाद HC के पूर्व जस्टिस को बेटे से है जान का खतरा, लगाई सुरक्षा की गुहार

 हाईकोर्ट के रिटायर जस्टिस अंजनी कुमार ने कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई है. उन्होंने अपने बड़े बेटे चंदन कुमार पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए अपनी जान को खतरा बताया है.

फाइल फोटो

प्रयागराज:  इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर जस्टिस अंजनी कुमार ने कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई है. उन्होंने बड़े बेटे चंदन कुमार पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए अपनी और पत्नी की जान को खतरा बताया है.उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर सुरक्षा देने और संपत्ति को वापस लेने की मांग की है.

पूर्व जस्टिस ने याचिका दाखिल कर कहा ‘सीनियर सिटीजन एक्ट के तहत जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को उन्हें सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया जाए. जवाहरलाल नेहरू रोड, प्रयागराज स्थित मकान 27 /13 से बेटे चंदन कुमार को बेदखल कर कब्जा वापस लिया जाए.

बाबा भोले की नगरी काशी में जमकर खेली गई चिता की राख से होली, देखें Photos

पूर्व जस्टिस अंजनी कुमार का कहना है कि वह इलाहाबाद हाईकोर्ट में अधिवक्ता थे. 24 अप्रैल 2001 को हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति नियुक्त हुए और 13 सितंबर 2008 को सेवानिवृत्त हुए थे. 1984 में खरीदे मकान में निवास कर रहे थे. उन्हें मकान से बेदखल कर दिया गया है. उनकी उम्र 73 साल और पत्नी की उम्र 65 साल है. सीनियर सिटीजन एक्ट के तहत उन्हें संरक्षण दिया जाए.

वहीं रिटायर जस्टिस की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल और न्यायमूर्ति राजीव मिश्रा की खंडपीठ ने बेटे चंदन कुमार को नोटिस जारी कर दिया है. साथ ही राज्य सरकार समेत सभी पक्षों से 10 दिन में जवाब मांगा है. अब मामले की अगली सुनवाई 25 मार्च को होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news