अमेठी के BSF जवान का 96 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार, शहीद का दर्जा देने पर अड़े हुए थे परिजन
Advertisement

अमेठी के BSF जवान का 96 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार, शहीद का दर्जा देने पर अड़े हुए थे परिजन

अमेठी जिले की तिलोई तहसील क्षेत्र के कुटमरा गांव निवासी बीएसएफ जवान प्रदीप शुक्ला की शुक्रवार को ड्यूटी के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. वह छत्तीसगढ़ के बस्तर कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित इलाका कोयली बेड़ा में स्थित कैंप में थे.

अमेठी के बीएसएफ जवान प्रदीप शुक्ला का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में बीएसएफ जवान प्रदीप शुक्ला का 96 घंटे बाद मंगलवार को राजकीय सम्मान के साथ गांव में अंतिम संस्कार किया गया. बीएसएफ जवान के परिजनों ने उसे शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर अंतिम संस्कार से इनकार किया था. सोमवार रात सेना के अधिकारियों ने प्रदीप शुक्ला को शहीद का दर्जा देने का ऐलान किया तब परिजन अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए.

CM योगी आदित्यनाथ ने खुद को किया आइसोलेट, कोविड पॉजिटिव अफसरों के संपर्क में थे

अमेठी जिले की तिलोई तहसील क्षेत्र के कुटमरा गांव निवासी बीएसएफ जवान प्रदीप शुक्ला की शुक्रवार को ड्यूटी के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. वह छत्तीसगढ़ के बस्तर कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित इलाका कोयली बेड़ा में स्थित कैंप में थे. बीएसएफ अधिकारियों का कहना था कि प्रदीप शुक्ला ने खुदकुशी की है.

बांदा जेल में बेचैन है मुख्तार, पेशी में बोला- मीलॉर्ड बिस्तर, चादर, कूलर दिलवा दो

बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर विनीत राय साथी जवानों के साथ प्रदीप शुक्ला का शव लेकर रविवार की शाम अमेठी में उनके पैतृक गांव पहुंचे थे. परिजनों ने प्रदीप शुक्ला को शहीद का दर्जा दिया था. जब बीएसएफ अधिकारियों ने शहीद का दर्जा देने का ऐलान किया तब परिजनों ने जवान का अंतिम संस्कार किया. मृतक जवान की पत्नी दीपमाला शुक्ला ने पति की हत्या का आरोप लगाया.

Ramzan 2021: कोरोना वैक्सीन लगवाने से रोज़ा टूटेगा? दारुल इफ्ता ने फतवा जारी कर बताया

बस्तर कांकेर और अमेठी जिले के एसपी को पत्र लिखकर उन्होंने कहा, ''मेरे पति बैरक में अकेले थे, जिसकी पुष्टि बीएसएफ कमांडेंट ने स्वयं की है. मौके पर तीन खाली गोलियां बंदूक के साथ मिली हैं, जो निसंदेह विवाद होने का संकेत स्पष्ट कर रहा है. क्योंकि अकेला आदमी तीन बुलेट दागकर आत्महत्या कैसे करेगा? बिना जांच अधिकारियों ने कैसे आत्महत्या कह दिया.''

Corona New Guideline: CT वैल्यू 35 से ज्यादा हुआ तो पॉजिटिव नहीं माना जाएगा पेशंट

दीपमाला शुक्ला ने अपने पत्र में लिखा है, ''मेरे पति की हत्या की जांच कराई जाए, जिससे मैं व मेरे बच्चे सम्मान से जी सकें.'' अमेठी एसपी ने बताया, ''बीएसएफ के अधिकारियों ने जवान प्रदीप शुक्ला को शहीद का दर्जा दिए जाने और परिजनों को मदद देने का भरोसा दिया है. आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ जवान का अंतिम संस्कार कर दिया गया है.''

WATCH LIVE TV

Trending news