Noida News: ग्रेटर नोएडा में बनेगा दो किमी लंबा बाईपास, भूमि अधिग्रहण से किसानों की लगी लॉटरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2379015

Noida News: ग्रेटर नोएडा में बनेगा दो किमी लंबा बाईपास, भूमि अधिग्रहण से किसानों की लगी लॉटरी

By Pass In Greater Noida: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के लोगों को सरकार की तरफ से एक और खुशखबरी मिली है. ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के ओएसडी के अनुसार ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Greater Noida Bypass

Noida News: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के लोगों को सरकार की तरफ से एक और खुशखबरी मिली है. जहां एक तरफ ग्रेटर नोएडा स्थित जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कई योजनाओं पर काम चल रहा है तो वहीं इसी को ध्यान में रखते हुए ग्रेटर नोएडा के तिलपता चौक से गुजरने वालों को जाम से छुटकारा देने के लिए सरकार ने यहां पर बाईपास बनाने का निर्णय लिया गया है. यह बाईपास 2.3 किलोमीटर लंबा होगा. बाईपास की यह रोड़ 130 मीटर चौड़ी भी होगी. बाईपास बनने के बाद से दादरी नगर से लेकर लाल कुआं के आस पास के लोगों के लिए इससे फायदा होगा. 

जमीन खरीदने की प्रक्रिया शुरू
ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के ओएसडी ने बताया कि बाईपास के लिए सर्वे का काम पूरा हो चुका है. अब प्राधिकरण की तरफ से जमीन अधिग्रहण करने की प्रक्रिया पर काम चल रहा है. बाईपास बन जाने से यहां लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा. इससे ग्रेटर नोएडा के आस-पास रहने लाखों लोगों को फायदा मिलेगा. यह बाईपास खोदना कलां से होते हुए दादरी बाईपास में रूपवास गांव के पास कनेक्ट हो जाएगा. 

2300 मीटर लंबा होगा
ग्रेटर नोएडा के तिलपता चौक से गुजरने वाले इस बाईपास लंबाई 2300 मीटर मतलब 2.3 किलोमीटर होगी. इसके साथ ही यह 130 मीटर चौड़ा भी होगा. बाईपास बन जाने के बाद दादरी नगर, जीटी रोड, लाल कुआं के आस-पास के इलाकों से बेहतर कनेक्टिविटी हो जाएगी. इसके चलते अब से इसके आस पास रहने वाले लाखों लोगों को जाम की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा. प्रशासन का यह निर्णय लोगों द्वारा की जा रही लगातार मांग के बाद आया है. 

यह भी पढ़ें - ग्रेटर नोएडा में नई आवासीय सोसायटी का रास्ता साफ, हजारों लोगों को मिलेगा सपनों का घर

यह भी पढ़ें - नोएडा से आगरा तक 6जिलों के किसानों को जमीन के बदले 65 फीसदी ज्यादा मुआवजा, नौकरी भी

Trending news