Raksha Bandhan 2024: महिलाओं का नहीं कटेगा चालान, रक्षाबंधन पर यूपी के इस जिले में ट्रैफिक पुलिस का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2390870

Raksha Bandhan 2024: महिलाओं का नहीं कटेगा चालान, रक्षाबंधन पर यूपी के इस जिले में ट्रैफिक पुलिस का ऐलान

Raksha Bandhan 2024:  रक्षा बंधन को खास बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने भी इस बार बहनों को खास तोहफा दिया है. महिलाओं में ट्रैफिक जागरूकता अभियान बढ़ाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने आज महिलाओं का चालान न काटने का निर्णय लिया है. 

Raksha Bandhan 2024

Raksha Bandhan 2024: आज देश भर में भाई बहन का त्योहार रक्षा बंधन मनाया जा रहा है. रक्षा बंधन को खास बनाने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने भी इस बार बहनों को खास तोहफा दिया है. महिलाओं में ट्रैफिक जागरूकता अभियान बढ़ाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने आज महिलाओं का चालान न काटने का निर्णय लिया है. साथ में महिलाओं को आज ट्रैफिक पुलिस हेलमेट भी बाटेंगी.

नहीं होगा चालान 
नोएडा ट्रैफिक पुलिस के तरफ से रक्षा बंधन पर के महिलाओं में ट्रैफिक जागरूकता बढ़ाने के लिए नोएडा के अलग अलग चौराहों पर सघन रक्षा अभियान चलाएगी. जिसमें ट्रैफिक पुलिस भाई की तरह महिलाओं की रक्षा के लिए हेलमेट तोहफे में दिए जाएंगे. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस की तरफ से आज महिलाओं का चालान भी नहीं किया जायेगा ताकि महिलाएं अपने भाई को बिना चालान के राखी बांध सकेंगी, लेकिन ट्रैफिक पुलिस के तरफ से यह भी कहा गया है सख्त ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को बख्शा भी नहीं जायेगा.

क्या बोले ट्रैफिफ पुलिस डीसीपी
रक्षाबंधन पर ट्रैफिक पुलिस की ओर से की गई इस पहल को लेकर डीसीपी ट्रैफिक यमुना प्रसाद ने बताया, "गौतमबुद्धनगर जिले में रक्षाबंधन पर बहनों को उपहार दिया जा रहा है. भाई-बहन के त्योहार को नो चालान डे के रूप में मनाया जा रहा है. महिलाओं को हेलमेट भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं, जिससे वह सुरक्षित यात्रा कर भाइयों के पास जाएं और रक्षाबंधन का त्योहार मनाएं. सभी बहनों से अपील है कि खुद भी और अपने भाइयों और परिवार को ट्रैफिक नियमों से जागरूक करें और सुरक्षित तरीके से रक्षाबंधन का त्योहार मनाएं."

यह भी पढ़ें - UP Free Bus Service: यूपी रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर बोलीं बहनें, थैंक्‍यू योगीजी! किसी भाई की कलाई सूनी न रहेगी

यह भी पढ़ें -  Rakshabandhan 2024: UP के इस गांव में रक्षाबंधन पर जश्न नहीं शोक मनाते हैं लोग, सालों से भाइयों की कलाइयां सूनी

 

 

Trending news