UP Free Bus Service: यूपी रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर बोलीं बहनें, थैंक्‍यू योगीजी! किसी भाई की कलाई सूनी न रहेगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2390423

UP Free Bus Service: यूपी रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर बोलीं बहनें, थैंक्‍यू योगीजी! किसी भाई की कलाई सूनी न रहेगी

UP Free Bus Service: यात्री की भीड़ को देखते हुए बसों के रूट का संचालन किया गया है. इसका मतलब जिन स्थानों पर ज्‍यादा भीड़ होगी, वहां अधिक संख्या में बसों को तैनात किया जाएगा. 

UP Free Bus Service

UP Free Bus Service: रक्षाबंधन पर यूपी में योगी सरकार की तरफ से महिलाओं और बहनों के लिए विशेष व्‍यवस्‍था की गई है. यूपी रोडवेज की तरफ से आज महिलाओं को प्रदेश भर में मुफ्त सफर कराया जा रहा है. यह व्यवस्था 18 अगस्त को रात 12:00 से 19 अगस्त रात 12:00 तक लागू रहेगी. इसके लिए 2000 से अधिक अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं. साथ ही बसों के फेरे भी बढ़ाए गए हैं. बस कंडक्‍टर महिला यात्रियों का टिकट तो काटेंगे, लेकिन किराया नहीं लेंगे. 

तीन हजार से ज्‍यादा अतिरिक्‍त बसें लगाई गईं 
यात्री की भीड़ को देखते हुए बसों के रूट का संचालन किया गया है. इसका मतलब जिन स्थानों पर ज्‍यादा भीड़ होगी, वहां अधिक संख्या में बसों को तैनात किया जाएगा. इसके अलावा सभी बस चालकों और कंडक्‍टर को वर्दी में रहने तथा अत्यंत विनम्रतापूर्वक व्यवहार के निर्देश दिए गए हैं. रक्षाबंधन और यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को देखते हुए 15 दिनों के लिए चालक और कंडक्‍टर को 3000 रुपये के स्पेशल इंसेंटिव दिए जाएंगे. वर्कशॉप और टेक्निकल स्टाफ को 1200 रुपये तक इंसेंटिव दिए जाएंगे. 

नोएडा-गाजियाबाद के बस स्‍टेशनों पर भीड़ 
सोमवार सुबह से ही नोएडा और गाजियाबाद के बस स्‍टेशनों पर भीड़ देखने को मिली. इसमें ज्‍यादातर महिलाएं थीं. नोएडा-गाजियाबाद में फ्री में बस से यात्रा करने वाली महिलाओं के चेहरे पर खुशी दिखी. महिलाओं का कहना था कि सरकार की तरफ से यह अच्‍छी पहल की गई है. कई बार पैसों की कमी में महिलाएं अपने भाई के पास रक्षाबंधन में पहुंच नहीं पाती. सरकार की फ्री बस सेवा से हर मह‍िला अपने भाई की कलाई में राखी बांध सकेगी.  

मेरठ में भी सुबह से ही भीड़ 
मेरठ में भी सुबह से ही महिलाओं की भीड़ देखने को मिली. बस स्‍टेशनों पर महिलाएं रोडवेज बस से यात्रा करती दिखीं. यहां भी महिलाओं ने सरकार की फ्री बस सेवा की तारीख की. महिलाओं ने कहा कि सरकार की इस पहल से किसी भी भाई की कलाई सूनी नहीं रहेगी. जो महिलाएं नहीं जा पा रही थीं वह बस से अपने भाई के घर पहुंच रही हैं. 

गोरखपुर में इलेक्ट्रिक बसों में फ्री यात्रा 
वहीं, गोरखपुर महानगर में चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में भी रक्षाबंधन पर्व के दौरान महिला यात्रियों को फ्री यात्रा की सुविधा दी गई है. यहां रक्षा बंधन पर्व पर महिला यात्रियों की सहूलियत के लिए 22 अगस्त तक गोरखपुर परिक्षेत्र सहित प्रदेश भर के सभी रूटों पर पर्याप्त बसें चलाई जाएंगी. गोरखपुर परिक्षेत्र में 200 अतिरिक्त बसों की तैनाती की गई है. 

आगरा में 15 शहरों के लिए बस सेवा 
आगरा में रक्षाबंधन पर्व को लेकर प्रदेश के 15 शहरों में फ्री बस चलाई जा रही है. इसमें लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ, आगरा, मथुरा-वृन्दावन, कानपुर, प्रयागराज, मुरादाबाद, अलीगढ़, शाहजहांपुर, बरेली, गाजियाबाद, अयोध्या एवं झांसी में संचालित नगरीय बसों में महिलाओं को फ्री यात्रा सुविधा की सौगात दी गई है. 

यह भी पढ़ें : Sawan Last Somwar 2024 : सावन का आखिरी सोमवार आज, हरिद्वार से लेकर वाराणसी तक शिव मंदिरों में भीड़

यह भी पढ़ें : raksha bandhan bhadra kaal: रक्षाबंधन पर आज भद्राकाल कितने बजे तक रहेगा, राखी बांधने का जान लें शुभ मुहूर्त

Trending news