Noida Traffic Advisory: नोएडा-ग्रेटर नोएडा जाने वालों सावधान, 5 दिन ट्रैफिक करेगा परेशान, इंटरनेशनल ट्रेड शो को लेकर रूट डायवर्जन
Advertisement
trendingNow1/uputtarakhand2443968

Noida Traffic Advisory: नोएडा-ग्रेटर नोएडा जाने वालों सावधान, 5 दिन ट्रैफिक करेगा परेशान, इंटरनेशनल ट्रेड शो को लेकर रूट डायवर्जन

Noida Traffic Advisory: गौतमबुद्धनगर ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 25 सितंबर से शुरू होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की तैयारियों के चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे और आसपास के मार्गों पर 25 से 29 सितंबर तक यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. वैकल्पिक मार्गों की जानकारी के लिए पढ़ें...

UP International Trade Show Route Plan

UP International Trade Show Route Plan: ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल शो का आयोजन होने जा रहा है.  इस दौरान सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या से बचने के लिए नोएडा पुलिस द्वारा ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है. कई रास्तों को डायवर्ट किया गया है. 25 से 29 सितंबर तक आयोजित होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. यह ट्रेड शो पांच दिनों तक चलेगा. पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि असुविधा से  बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें।

कब से कब तक इंटरनेशनल शो का आयोजन?
ग्रेटर नोएडा में 25 से 29 सितंबर तक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 का आयोजन हो रहा है.  इस शो में देश भर से वीआईपी और वीवीआईपी लोग आएंगे, जिस वजह से ट्रैफिक जाम लगने की संभावना है. इससे निपटने के लिए ये तैयारियां की गई हैं.  इस दौरान नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे समेत कई रास्तों को 24 से 29 सितंबर तक रोज सुबह सात से रात 11 बजे तक एक्सप्रेस वे भारी वाहनों के लिए बंद रखा जाएगा. हालांकि इस दौरान जरूरी वस्तुओं दूध, सब्जियां, फल, चिकित्सा सामान लेकर जाने वाले वाहनों को छूट मिलेगी. गाइडेंस के लिए नो-एंट्री के साइन लगाए जाएंगे.

इन वाहनों को मिलेगी छूट
कार्यक्रम के दौरान सुबह 7:00 बजे से रात 11:00 बजे तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और आसपास की सड़कों पर भारी वाहनों का प्रवेश बैन रहेगा.  इस रास्ते पर केवल जरूरी आपूर्ति वाहनों दूध, फल, सब्जियां, मेडिकल सामान की एंट्री होगी. मार्गदर्शन के लिए नो-एंट्री के बोर्ड भी लगाए जाएंगे.

इन रास्तों का करें प्रयोग
ट्रैफिक एडवाइजरी में बताया गया कि चिल्ला बॉर्डर-दिल्ली से चिल्ला रेड लाइट से आने वाले वाहन चिल्ला रेड लाइट से यू-टर्न लेकर एनएच-09/24 से एनएच-91 व ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने आगे की ओर जा सकेंगे. नोए़डा फिल्म सिटी की तरफ या यहां से गुजरने वाले लोग इन रास्तों का प्रयोग कर सकते हैं.

चिल्ला बॉर्डर
चिल्ला रेड लाइट पर ट्रैफिक डायवर्ट है. NJ-9, एनएच-24, NH-91, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर यू-टर्न रहेगा.

DND बॉर्डर
डीएनडी टोल प्लाजा पर ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा. ND-91, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर यू-टर्न रहेगा.

कालिंदी बॉर्डर
ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे और एनएच-91 की ओर जाना होगा।

जेवर टोल से डायवर्जन
दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को टोल से पहले ही U-टर्न लेकर अलीगढ़ की ओर मोड़ दिया जाएगा. यमुना एक्सप्रेस-वे-जेवर टोल की ओर से दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनों को जेवर टोल से पहले ही अलीगढ़ की ओर डायवर्ट किया जायेगा.

सूरजपुर घंटा चौक और परी चौक
तिलपता और सिरसा गोल चक्कर से होकर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की ओर मोड़ दिया जाएगा.

होंडा सीएल चौक
यहां के ट्रैफिक को सिरसा राउंडअबाउट के माध्यम से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से रिडायरेक्ट किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - ग्रेटर नोएडा में हर कोने पर होगी तीसरी आंख, 250 करोड़ से पूरे शहर की CCTV से निगरानी

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Gautambudh Nagar News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news