Ghaziabad News: गाजियाबाद में फिर कांवड़ियों का कहर, सिपाहियों के चंगुल से खींचकर किन्नर को गिरा-गिरा कर मारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2360010

Ghaziabad News: गाजियाबाद में फिर कांवड़ियों का कहर, सिपाहियों के चंगुल से खींचकर किन्नर को गिरा-गिरा कर मारा

Ghaziabad News: सावन में हरिद्वार से जल लेकर आने वाले कांवड़ियों की उग्रता कम होती नजर नहीं आ रही है. ताजा मामला गाजियाबाद का है. जहां कांवड़ियों ने पुलिस की मौजदूगी में एक किन्नर को बेरहमी से पीटा है. 

Kanwadis beat up a transgender

Ghaziabad News: इन दिनों जगह-जगह से कांवड़ियों के उत्पात की खबर सामने आ रही है. कहीं पुलिस की वैन को निशाना बना रहे हैं तो कहीं आम जनता को पीट रहे हैं. ताजा मामला गाजियाबाद का है. जहां पहले तो कांवड़ियों ने पुलिस वैन से तोड़फोड़ की. अभी वह मामला थमा भी नहीं था कि मोबाइल चोरी का आरोप लगाते हुए कांवड़ियों ने एक किन्नर को अपना निशाना बना लिया. जानकारी के मुताबिक, कांवड़ सेवा शिविर में कांवड़ियों ने किन्नर की पिटाई कर दी. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कांवड़िया पुलिस की मौजूदगी में ‌किन्नर की पिटाई करते दिख रहे हैं. बात मेरठ रोड पर घूकना के पास कांवड़ सेवा शिविर की है.

पुलिस के सामने कर दी पिटाई
वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि अचानक कांवड़ियों ने हरे कपड़े पहने एक शख्स को पीटना शुरू कर दिया. सूचना मिलने पर 112 की गाड़ी मौके पर पहुंची और कांवड़ियों से उस शख्स को छुड़ाया, हालांकि पुलिस को देखकर भी कांवड़ियों ने शख्स की पिटाई जारी रखी. पुलिस इस शख्स को लेकर चलने लगी तो फिर कांवड़ियों ने उसे पुलिस से छीनने की कोशिश की. जैसे-तैसे पुलिस शख्स को मौके से बचाकर ले गई.

बेबुनियाद निकला आरोप
पुलिस की माने तो किन्नर पर कांवड़ियों ने जो चोरी का आरोप लगाया था वह बेबुनियाद निकला. जांच में चोरी किए जाने की पुष्टि नहीं हुई.  हालांकि फिर भी पुलिस घटनाक्रम की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि कांवड़ियों द्वारा पीटा गया किन्नर सिहानीगेट थाना क्षेत्र में ही रहता है. 

क्यों गुस्से में है कांवड़िया?
जानकारी के मुताबिक, गंगनहर किनारे जाली लगा रहे सिचाई विभाग के संविदा कर्मी के साथ 25 जुलाई को ठीक ऐसी ही वारदात हुई थी. जाल से छेड़छाड़ करने से मना करने पर गुस्साए कांवड़ियों ने प्रवेश कुमार के साथ मारपीट की थी. उसके अगले दिन मुरादनगर में कार तोड़ दी और 29 जुलाई को दुहाई के पास पावर कॉर्पोरेशन की बोलेरो पर कांवड़ियों का गुस्सा उतरा था. इतना ही नहीं देर शाम कांवड़ियों ने साहिबाबाद थाना क्षेत्र में एक शराब की दुकान खुली देख तोड़फोड़ की. आबकारी विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाली दुकानों को बंद करने के आदेश नहीं है उनको पर्दे डालकर खोला जा रहा है, जिससे राजस्व की भी हानि ना हो और किसी की आस्था को भी ठेस न पहुंचे. खैर, कांवड़ियों के गुस्से से तो पुलिस भी नहीं बची. मेरठ से दिल्ली लाइन पर कांवड़ियों के बीच घुसी पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. इसके बाद कांवड़ियों ने कार को पलट दिया.

सीएम कर चुके हैं संयम की अपील
कांवड़ियों के गुस्से की खबरें सामने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ भी संयम बरतने की अपील कर चुके हैं. सीएम योगी ने कहा था कि कोई भी पर्व और त्योहार बिना आत्म अनुशासन के पूरी नहीं होती है. सुरक्षित यात्रा के लिए हमें अंत करण के साथ-साथ बाहरी प्रक्रिया से पूरी तरह लीन होना होगा. शिव बनने के लिए हमें शिव जैसी साधना चाहिए. उन्होंने कहा- केंद्र व राज्य सरकार कांवड़ यात्रा के लिए उपाय किया है.

यह भी देखें: Video: गाजियाबाद में फिर कांवड़ियों का गदर, कांवड़ यात्रा में पुलिस के सामने ही किन्नर पर बेरहमी से टूट पड़े

Trending news