गोरखपुर टेरर फंडिंग नेटवर्क के मास्टमाइंड रमेश शाह ने किया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand414039

गोरखपुर टेरर फंडिंग नेटवर्क के मास्टमाइंड रमेश शाह ने किया बड़ा खुलासा

गोरखपुर टेरर फंडिंग का मास्टमाइंड रमेश शाह ने पूछताछ में कहा कि उसे देश के भीतर से ही पैसे मिलते थे.

पूछताछ के बाद हाई सिक्योरिटी जेल में भेज दिया गया. (फाइल फोटो)

लखनऊ: गोरखपुर टेरर फंडिंग का मास्टरमाइंड रमेश शाह एटीएस की पूछताछ में लगातार चौंकाने वाले खुलासा कर रहा है. इस बार उसने पूछताछ के दौरान एटीएस को बताया कि उसे देश के अंदर से ही पैसे मिलते थे. रमेश शाह ने बताया कि दिल्ली की एक जगह, बिहार की एक जगह और उत्तरप्रदेश की दो जगहों से उसे पैसे मुहैया होते थे. रमेश शाह ने जिन लोगों का नाम लिया है, एटीएस अब उनकी जांच करने में जुट गई है. बता दें, यूपी एटीएस ने महाराष्ट्र एटीएस की मदद से पुणे से रमेश शाह को गिरफ्तार किया था. रमेश शाह से एटीएस के अलावा इंटेलिजेंस ने भी पूछताछ की है. पूछताछ के बाद रमेश शाह को हाई सिक्योरिटी जेल में भेज दिया गया है. 

नेपाल कनेक्शन हुआ उजागर
पूछताछ के दौरान रमेश शाह का नेपाल कनेक्शन भी उजागर हुआ है. वह ज्यादातर लोगों से ऐप्स के जरिए फोन कॉल करता था. यह पूरा नेटवर्क जब आइडेंटिफाई हुआ तो 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, उसके बाद रमेश शाह को ATS ने गिरफ्तार किया. रमेश शाह को जब रिमांड पर लिया गया तो कई और खुलासे हुए और पुराने सबूत और ज्यादा मजबूत हुए.

ISI एजेंट रमेश शाह का बड़ा खुलासा, निशाने पर था बरेली कैंटोनमेंट

24 मार्च को 6 आरोपी गिरफ्तार हुए थे
24 मार्च को टेरर फंडिंग के मामले में गोरखपुर से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. सभी आरोपियों से पूछताछ के बाद रमेश शाह का नाम सामने आया था. जानकारी के मुताबिक, रमेश शाह पाकिस्तान में बैठे हैंडलरों से सीधे संपर्क में था. इस काम के बदले रमेश शाह को मोटी रकम मिलती थी. इंटरनेट कॉल के जरिए जानकारी शेयर की जाती थी. साथ ही यह भी बताया जाता था कि पैसा किस अकाउंट में डालना है और सामने वाले ने किस अकाउंट में पैसा जमा करवाया है.

Trending news